Home » खेल » Asia Cup will go ahead in either Sri Lanka or UAE: PCB CEO Wasim Khan
 

कहां होगा एशिया कप 2020 का आयोजन, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दिया ये जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 June 2020, 12:22 IST

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) के सीईओ वसीम खान (Wasim Khan)  ने बुधवार को साफ तौर पर कहा है कि एशिया कप 2020 (Asia Cup 2020) का आयोजन तय कार्यक्रम के अनुसार ही होगा. इस दौरान उन्होंने यह भी साफ किया है कि पाकिस्तान एशिया कप का आयोजन श्रीलंका या फिर यूएई में करेगा. वसीन खान ने इस दौरान उन तमाम अटकलबाजियों पर एक बार फिर विराम लगा दिया है जिसमें कहा जा रहा था कि आईपीएल (IPL 2020) के आयोजन के लिए पीसीबी (PCB) एशिया कप का आयोजन रद्द कर सकता है.

कराची में एक संवाददाता सम्मेलन में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ वसीम खान ने कहा,"एशिया कप का आयोजन होगा. पाकिस्तान की टीम दो सितंबर को इंग्लैंड से लौटेगी और हम सितंबर या अक्टूबर में टूर्नामेंट का आयोजन कर सकते हैं." उन्होंने आगे कहा,"कुछ चीजें सही समय पर ही स्पष्ट हो पाएंगी. हमें एशिया कप के आयोजन की उम्मीद है क्योंकि श्रीलंका में कोरोना वायरस के बहुत अधिक मामले नहीं है. अगर वे इसका आयोजन नहीं कर सकते हैं तो फिर यूएई तैयार है." बता दें, इससे पहले श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अध्यक्ष ने साफ किया था कि वो इस बार एशिया कप का आयोजन कर रहे हैं और पीसीबी इसके लिए राजी हो गया है.


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वसीन खान ने बताया है कि अगर इस साल ऑस्ट्रेलिया में प्रस्तावित टी20 विश्व कप को स्थगित किया जाता है तो ऐसी स्थिति में पाकिस्तान इस दौरान द्विपक्षीय सीरीज खेलेगा. वसीम खान ने कहा,"हमें दिसंबर में न्यूजीलैंड दौरे पर जाना है और उससे पहले जिम्बाब्वे की मेजबानी करनी है. दक्षिण अफ्रीका दो या तीन टेस्ट और कुछ टी20 मैचों के लिये जनवरी – फरवरी में पाकिस्तान का दौरा करने के लिये तैयार है."

कोरोना वायरस के कारण इस साल पीएसएल के आखिरी के कुछ मुकाबलों को स्थगित कर दिया गया था, वसीन खान ने कहा कि नवंबर के दौरान इन मुकाबलों का आयोजन हो सकता है. इस दौरान उन्होंने उन संभावनाओं को भी खारिज कर दिया जिसमें निकट भविष्य में भारत और पाकिस्तान के बीच कोई क्रिकेट सीरीज का आयोजन हो. उन्होंने कहा,"दुख की बात है कि हमें इस समय भारत के खिलाफ खेलने की बात को सोचना बंद करना पड़ेगा. यह हमारे और यहां तक कि बीसीसीआई के लिए भी दुखद है क्योंकि उन्हें अपनी सरकार से अनुमति लेनी होगी. यह एक दूसरे के खिलाफ खेलने के बारे में सोचने के लिए अभी किसी भी पक्ष के लिए उचित समय नहीं है."

कोरोना वायरस का कहर, पाकिस्तानी टीम के सात और खिलाड़ियों का टेस्ट आया पॉजिटिव

First published: 24 June 2020, 12:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी