Home » खेल » Asian Games 2018: Apurvi Chandela and Ravi Kumar win bronze medal in 10m Air Rifle Mixed Team event
 

Asian Games 2018: अपूर्वी-रवि ने खोला भारत का खाता, शूटिंग में ब्रॉन्ज पर किया कब्जा

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 August 2018, 13:56 IST
(ANI twitter)

एशियन गेम्स 2018 की शुरुआत रविवार से हो चुकी है. इंडोनेशिया के जकार्ता में 18वें एशियन गेम्स खेले जा रहे हैं. इसमें भारत ने पदकों के मामले में अपना खाता खोल लिया है. अपूर्वी चंदीला और रवि कुमार ने एशियन गेम्स 2018 में ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा कर लिया है. अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार ने 10 मीटर एयर राइफल्स के मिक्सड इवेंट में कांस्य पदक जीतकर भारत का खाता खोल दिया है.

10 मीटर एयर राइफल्स के मिक्सड इवेंट के फाइनल में अपूर्वी चंदीला और रवि कुमार की जोड़ी ने 429.9 का स्कोर बनाया. हालांकि इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक चीन ने जीता है. चीनी ताइपे की जोड़ी ने 494.1 अंक (एशियन गेम्स रिकॉर्ड) हासिल पदक पर कब्जा किया. इलिमेनेशन की कगार पर बैठी चीन ने शानदार वापसी करते हुए 492.5 अंक हासिल कर रजत पदक पर भी कब्जा जमाया.

हालांकि 10 मीटर एयर पिस्टल के मिक्सड इवेंट और कुश्ती में भारत को निराशा हाथ लगीं है. 10 मीटर एयर पिस्टल के मिक्सड इवेंट में मनु भाकर और अभिषेक वर्मा की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा है. वहीं, दो बार के ओलंपिक मेडलिस्ट भारत के अनुभवी पहलवान सुशील कुमार पुरुषों की 74 किलोग्राम स्पर्धा के क्वालिफिकेशन राउंड में हार गए. इस अहम मुकाबले में सुशील को बहरीन के एडम बातिरोव ने 5-3 से हार का सामना करना पड़ा है.

ट्रैप शूटिंग में गोल्ड पर भारत की नजर

महिलाओं की ट्रैप शूटिंग स्पर्धा में भारत की श्रेयसी सिंह और सीमा तोमर ने फाइनल में प्रवेश कर लिया है श्रेयसी 71 अंको के साथ दूसरे पायदान पर हैं. वहीं, मीसा चौथे पायदान पर हैं. दूसरी तरफ पुरुष ट्रैप शूटिंग में भी भारत के अनुभवी निशानेबाज मानवजीत सिंह संधू और लक्ष्य ने फाइनल में जगह पक्की कर ली है. क्वालिफिकेशन राउंड में मानव 72 के स्कोर के साथ पहले नंबर पर रहे. इसके अलाव युवा शूटर लक्ष्य 71 अंकों के साथ पांचवां पायदान हासिल किया. ऐसे में भारत को ट्रैप शूटिंग में गोल्ड मेडल की उम्मीदें बढ़ गई हैं.

पुरुष तैराकी में बंधी पदक की उम्मीद

भारतीय तैराक सजन प्रकाश पुरुषों की 200 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा के फाइनल में जगह बना ली है.सजन इस स्पर्धा में हिस्सा लेने वाले एकमात्र भारतीय तैराक हैं. वह तीसरे पायदान पर रहे हैं. दूसरी तरफ 100 मीटर बैकस्ट्रोक के फाइनल में भी भारत ने प्रवेश कर लिया है. 17 वर्षीय तैराक श्रीहरि नटराज ने अच्छी शुरुआत करते हुए पुरुषों की 100 मीटर बैकस्ट्रोक स्पर्धा के फाइनल में जगह बना ली है.

ये भी पढ़ें-  एशियन गेम्स 2018: इस बार नीरज चोपड़ा थामेंगे तिरंगे की कमान, जानें कुछ खास बातें

First published: 19 August 2018, 13:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी