Home » खेल » Asian Games 2018: South Korea kabaddi team beat Indian kabaddi team by 23-24
 

Asian Games 2018: सात बार गोल्ड जीतने वाली भारतीय कबड्डी टीम इस बार बनी फिसड्डी

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 August 2018, 17:29 IST

जकार्ता में हो रहे 18 वें एशियाई खेलों में आज भारतीय पुरुष कबड्डी टीम को दक्षिण कोरिया के हाथों संघर्षपूर्ण मुकाबले में 23-24 से हार मिली है. भारतीय पुरुष कबड्डी टीम को आज तक कभी भी एशियाई खेलों में हार नहीं मिली है. दक्षिण कोरिया ने इस मैच में शुरुआत से ही भारतीय टीम पर अपनी पकड़ बनाए रखी थी और दक्षिण कोरिया टीम के कप्तान जांग कुन ली ने भारतीय खिलाड़ियों के खेल से भलिभांति परिचित होने का फायदा उठाते हुए अपनी टीम को अंत में उसने एक अंक से जीत हासिल की.

बता दें कि अभी तक भारतीय पुरुष कबड्डी टीम ने सात बार एशियाई खेलों में फाइनल मैच जीता है और भारत के लिए टीम ने 9 गोल्ड मेडल जीते हैं. जिसमें दो महिला और सात पुरुष टीम ने जीते हैं. इनसे पिछले दो एशियाई खेलों में भारत की टीम ने साल 2014 और साल 2010 में इरान को हराया था.

इससे पहले साल 2006 में पाकिस्तान की टीम को हराया था. इस समय 18 वें एशियाई खेलों में भारत के पास चार मेडल हो चुके हैं जिसमें दो सिलवर, एक ब्रॉंज और एक गोल्ड मेडल मिला है. भारत के सबसे पहला गोल्ड मेडल कुश्ती में बजरंग पुनिया ने दिलाया है, अब भारतीय महिला पहलवान वीनेश फोगाट ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए आज महिलाओं की 50 किलोग्राम फ्रीस्टाइल कुश्ती स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया है.

ये भी पढ़ें: 

First published: 20 August 2018, 17:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी