Home » खेल » Asian games 2018: Tenis Player Rohan Bopanna and Divij Sharan enterd in Men's Doubles Tennis Fianl
 

Asian Games 2018: बोपन्ना-शरण टेनिस के फाइनल में, भारत को मिलेगा 5वां गोल्ड !

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 August 2018, 13:04 IST

इंडोनेशिया के जकार्ता में हो रहे 18 वें एशियाई खेलों में भारत के रोहन बोपन्ना और दिविज शरण ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टेनिस की पुरुष युगल स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. टेनिस में बोपन्ना और शरण ने रोमांचक सेमीफाइनल में जापान के काइतो युसूगी और एस. शिमाबुकूरो की जोड़ी को 2-1 से हराया. रोहन और शरण ने तीन सेटों तक शानदार प्रर्दशन करते हुए फाइनल में जगह बनाई और यह जोडी भी भारत को एक और गोल्ड दिला सकती है.

एशियाई खेलों में भारत को अब तक 16 मेडल मिल चुके हैं, जिसमें चार गोल्ड, तीन सिल्वर और नौ ब्रॉज हैं. सबसे ज्यादा शूटिंग में गोल्ड मिले हैं जिसमें सात मेडल हैं. कल महिलाओं की 25 मिटर पिस्टल स्पर्धा में भारत की युवा महिला निशानेबाज राही जीवन सारनाबोत ने गोल्ड जीता जो भारत के लिए चौथा गोल्ड था.

बजरंग पुनिया ने पुरुषों की 65 किलोग्राम भारवर्ग फ्री स्टाइल स्पर्धा के फाइनल में जापान के दाइची ताकातानी को 11-8 से मात देकर एशियन गेम्स में अपना पहला स्वर्ण हासिल किया है. सौरभ ने 10 मीटर एयर राइफल पिस्टल स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीता. भारत को सबसे पहला गोल्ड मेडल कुश्ती में बजरंग पुनिया ने दिलाया इसके बाद फिर कुश्ती में ही वीनेश फोगाट ने दूसरा और सौरभ चौधरी ने तीसरा गोल्ड दिलाया.

ये भी पढे़ं: Asian Games 2018: 25 मिटर पिस्टल स्पर्धा में राही सारनाबोत ने भारत को दिलाया चौथा गोल्ड

First published: 23 August 2018, 13:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी