Home » खेल » australia open: Angelique Kerber reaches 3rd round, sania-bopanna wins fist matches
 

ऑस्ट्रेलिया ओपन: सानिया और बोपन्ना ने दूसरे दौर में बनाई जगह, कर्बर तीसरे दौर में पहुंची

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 January 2017, 18:52 IST
(फाइल फोटो )

भारतीय टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा और उनकी जोड़ीदार चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्रेकोवा ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में महिला युगल वर्ग में अपने सफर की शानदार शुरुआत की है. सानिया-बारबोरा की जोड़ी ने टूर्नमेंट के पहले दौर के मुकाबले को जीतकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है.

इससे पहले, भारतीय टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और उरुग्वे के पाब्लो कुएवास ने टूर्नमेंट के पुरुष युगल वर्ग के दूसरे दौर में जगह बनाई.

सानिया-बारबोरा की जोड़ी ने बुधवार को खेले गए पहले दौर के मुकाबले में ब्रिटेन की जोसलिन राए और एना स्मिथ की जोड़ी को 6-3, 6-1 से मात दी. टूर्नमेंट के पुरुष युगल वर्ग के पहले दौर के मुकाबले में बोपन्ना और पाब्लो की जोड़ी ने ब्राजील के थोमाज बेलुकी और अर्जेंटीना के मेक्सिमो गोंजालेज की जोड़ी को 6-4, 7-6 (4) से मात देकर दूसरे दौर में प्रवेश किया.

वहीं दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी एंजेलिक कर्बर ने अपने जन्मदिन के दिन आस्ट्रेलियाई ओपन के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया. हालांकि कर्बर जर्मनी की ही कैरिना विथोएफ्ट को हराने में काफी मेहनत करनी पड़ी.

पिछले साल सेरेना विलियम्स को हराकर अमेरिकी ओपन जीतने वाली गत चैम्पियन कर्बर ने 6 -2, 6-7, 6-2 से जीत दर्ज की. अब उनका सामना चेक गणराज्य की क्रिस्टीना प्लिस्कोवा या रोमानिया की 27वीं वरीयता प्राप्त इरिना कामेलिया बेगू से होगा.

First published: 18 January 2017, 18:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी