Home » खेल » Australia wicketkeeper Peter Nevill suffers suspected broken jaw after being hit with BAT
 

वीडियो: बल्‍लेबाज ने मारा शाॅट, विकेटकीपर का जबड़ा टूटा

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 January 2017, 16:32 IST

ऑस्‍ट्रेलिया के घरेलू टी-20 टूर्नामेंट बिग बैश लीग में सोमवार (16 जनवरी) को बल्‍लेबाज ने एेसा शाॅट मारा कि विकेटकीपर का जबड़ा टूट गया. यह हादसा एडिलेड स्‍ट्राइकर्स और मेलबर्न रेनेगेड्स के बीच मुकाबले के दौरान हुआ. बल्‍लेबाज ब्रेड हॉज का बैट विकेटकीपर पीटर नेविल के मुंह पर जाकर लगा, इसके चलते उनका जबड़ा टूट गया. 

यह हादसा 18वें ओवर के दौरान हुआ. मेलबर्न रेनेगेड्स के 172 का पीछा करने उतरी स्‍ट्राइकर्स की टीम को जीत के लिए 18 गेंद में 43 रन की जरूरत थी. श्रीलंका के थिसारा परेरा के ओवर की पहली गेंद पर हॉज ने लेग साइड में बड़ा शॉट लगाने का प्रयास किया. उन्‍होंने जोर से बल्‍ला घुमाया लेकिन शॉट मिसटाइम हो गया. 

इस दौरान बैट उनके हाथ से फिसल गया और नेविल की ओर चला गया. इस दौरान नेविल का ध्‍यान गेंद की ओर था और वे बल्‍ले को देख नहीं पाए. बल्‍ला सीधे उनके मुंह पर लगा. उनके मुंह पर काफी सूजन आ गई और उन्‍हें तुरंत अस्‍पताल भेजा गया. 

नेविल की चोट के बारे में बिग बैश लीग ने बयान जारी किया और कहा कि उनके जबड़े में फ्रेक्‍चर आया है. वहीं मैच में नेविल की टीम विजयी रही और उसने 6 रन से मैच जीतकर नॉकआउट की संभावनाएं जिंदा रखी. नेविल से पहले भी कई विकेटकीपर मैच के दौरान चोटिल हो चुके हैं. भारत के सबा करीम और दक्षिण अफ्रीका के मार्क बाउचर दोनों को खेलने के दौरान आंख में चोट लगी थी. 

First published: 17 January 2017, 16:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी