Home » खेल » Australian cricketer Steve Smith and others do not want to go Pakistan for PSL
 

पाकिस्तान जाकर मैच नहीं खेलना चाहते विदेशी खिलाड़ी, स्टीव स्मिथ ने PSL के लिए रखी ये शर्त

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 November 2018, 12:30 IST

पाकिस्तान सुपर लीग के लिए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ समेत कई विदेशी खिलाड़ी पाकिस्तान जाकर मैच नहीं खेलना चाहते हैं. स्मिथ ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के चौथे सत्र में खेलने के लिए एक शर्त रखी है. स्मिथ का कहना है कि वह सिर्फ संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले मैचों में खेलेंगे तथा प्ले ऑफ और फाइनल के लिए पाकिस्तान नहीं जाएंगे. गौरतलब है कि इस साल मार्च में दक्षिण अफ्रीका में हुए टेस्ट मैच के दौरान गेंद से छेड़छाड़ मामले में स्मिथ पर 12 महीने का प्रतिबंध लगाया गया है. इस प्रतिबन्ध के बाद भी स्मिथ को दुनियाभर की टी-20 लीग में खेलने की स्वीकृति है.

स्मिथ पर लगा ये बैन इंग्लैंड में अगले साल होने वाले विश्व कप से पहले खत्म होगा. बैन ख़त्म होने के बाद पहली बार स्मिथ पीएसएल के लिए उपलब्ध होंगे. आज तक में छपी खबर के अनुसार पीएसएल सचिवालय के विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार स्मिथ के अलावा कई अन्य स्टार विदेशी खिलाड़ियों ने भी स्पष्ट कर दिया है कि वह कराची में होने वाले फाइनल सहित आठ मैचों में पीएसएल के अंतिम चरण के लिए पाकिस्तान नहीं जाएंगे.

बजरंग पुनिया ने पूरी दुनिया में दिखाया पहलवानी का जलवा, हासिल किया नंबर-1 का दर्जा

सूत्रों ने इस बारे में कहा, ''स्मिथ और इन खिलाड़ियों ने कहा कि वे सिर्फ यूएई में खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे.'' दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स भी पीएसएल में पहली बार हिस्सा लेंगे, लेकिन सिर्फ दो हफ्ते के लिए और वह भी सिर्फ यूएई चरण में.

First published: 11 November 2018, 10:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी