Home » खेल » Australian Open: Serena and Venus Williams will face off
 

ऑस्ट्रेलियन ओपन: विलियम्स बहनों के बीच खिताबी मुकाबला, सेरेना की 23वें ग्रैंड स्लैम पर नजर

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 January 2017, 13:12 IST
(एएफपी/गेट्टी)

ऑस्ट्रेलियन ओपन के वुमन्स सिंगल्स फाइनल में वीनस-सेरेना विलियम्स के बीच मेलबर्न के रोड लेवर एरीना में खिताबी मुकाबला खेला जाएगा. 8 साल बाद दोनों बहनों के बीच ये मुकाबला होगा. भारतीय समयानुसार ये मैच दोपहर 2 बजे से शुरू होगा. 

सेरेना ने सेमीफाइनल में क्रोएशिया की मिरयाना लुचिच बरोनी को सिर्फ 50 मिनट में 6-2, 6-1 से पराजित किया, जबकि वीनस ने सेमीफाइनल में अमेरिका की साथी कोको वेंडेवेग को 6-7, 6-2, 6-3 से मात दी. 2009 के बाद वीनस पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम स्पर्धा के फाइनल में पहुंची हैं.

ग्रैंड स्लैम फ़ाइनल में दोनों बहनें के बीच 8 बार टक्कर हुई है, जिसमें 6 बार सेरेना ने बाजी मारी हैं. इसके साथ ही सेरेना और वीनस नौवीं बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में आमने-सामने होंगी. इससे पहले 2009 के विंबलडन फाइनल में दोनों का मुकाबला हुआ था, जिसमें सेरेना ने बाजी मारी थी. 1998 में भी मेलबर्न में एक टूर मैच में दोनों बहनें आमने-सामने हुई थीं.

विश्व के दूसरे नंबर की खिलाड़ी सेरेना की इस मुकाबले में नजर अपने 23वें ग्रैंड स्लैम खिताब पर होगी. सेरेना अगर जीत हासिल करती हैं, ओपन एरा में वह सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने वाली टेनिस खिलाड़ी बन जाएंगी.

मार्टिना नवरातिलावा के बाद किसी ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंचने वाली वीनस विलियम्स सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं. नवरातिलोवा ने 1994 में जब विंबलडन फाइनल में जगह बनाई थी, तो वह 37 साल 258 दिन की थीं.

First published: 28 January 2017, 13:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी