Home » खेल » #AUSvPAK: Australia beat Pakistan
 

#वर्ल्डकप से पाकिस्तान बाहर, भारत की मुश्किलें बढ़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 March 2016, 18:40 IST

मोहाली में हुए टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर टेन मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 21 रनों से हरा दिया. इस हार के साथ ही पाक टीम लगातार तीन मैच हारकर वर्ल्ड कप से बाहर हो गई.

इस ग्रुप से न्यूजीलैंड की टीम पहले ही सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुकी है. अब तक ऑस्ट्रेलिया और भारत ने दो-दो मैच जीते हैं. 27 मार्च को दोनों टीमों के बीच मुकाबला होगा और विजेता टीम अंतिम-चार में जाएगी.

#वर्ल्डकप: रोमांचक मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 1 रन से हराया

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पाक के सामने 194 रनों का लक्ष्य रखा. लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 172 रन ही बना सकी.

पाक की ओर से सबसे ज्यादा रन खालिद लतीफ ने बनाए. उन्होंने 41 गेंदों में 46 रनों की पारी खेली. आखिरी समय में शोएब मलिक ने 20 गेंदों पर ताबड़तोड़ 40 रन बनाए लेकिन वे टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे.

4-0 से अजेय हैं मैन ऑफ द मैच अखिलेश भैया

ऑस्ट्रेलिया की ओर से मैन ऑफ द मैच जेम्स फॉन्कर ने 27 रन देकर पांच विकेट लिए. उनके अलावा एडम जम्पा ने दो जबकि जोश हेजलवुड ने एक विकेट लिया.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में विकेट पर 193 रन बनाए.

टीम की ओर से कप्तान स्टीवन स्मिथ ने नाबाद 61, ग्लेन मैक्सवेल ने 30, शेन वॉटसन ने नाबाद 44 और उस्मान ख्वाजा ने 22 रन बनाए.

#वर्ल्डकप: चिरप्रतिद्वंद्वी भारत-पाकिस्तान के बीच मैदान पर हुए कुछ असली टकराव

गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले शेन वॉटसन ने आखिरी ओवरों में 21 गेंदों पर चार चौके और तीन तीन छक्के की मदद ने नाबाद 44 रन बनाए.

पाकिस्तान की ओर से वहाब रियाज और इमाद वसीम ने दो-दो विकेट लिए.

First published: 25 March 2016, 18:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी