Home » खेल » BCCI announces mini IPL in September outside india
 

सितंबर में विदेश में खेला जाएगा मिनी आईपीएल

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 June 2016, 15:05 IST
( पत्रिका)

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के फैन्स के लिए एक अच्छी खबर है. अब साल में दो बार आईपीएल का आयोजन होगा. आईपीएल का मिनी वर्जन सितंबर में खेला जाएगा.

बीसीसीआई अध्‍यक्ष अनुराग ठाकुर और सचिव अजय शिरके ने शुक्रवार को धर्मशाला में बोर्ड की कार्य समिति की बैठक के बाद यह जानकारी दी.

बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने बोर्ड की कार्य समिति की बैठक के समापन के बाद कहा, "सितंबर में बीसीसीआई मिनी आईपीएल या आईपीएल ओवरसीज का आयोजन करना चाहता है. इसमें सभी आठ टीमें हिस्सा लेंगी."

यूएस या यूएई में आयोजन मुमकिन

ठाकुर ने बताया, "यह शॉर्ट फॉरमैट होगा और मैचों की संख्या भी आईपीएल के मुकाबले कम होगी. यह भारत के बाहर खेला जाएगा और इसे दो हफ्ते में पूरा कराया जाएगा."

पिछले साल चैम्पियंस लीग टी-20 को रद्द किए जाने के बाद बीसीसीआई के इस कदम की उम्मीद की जा रही थी. आईपीएल के इस छोटे प्रारूप का विस्तृत खाका अभी तैयार नहीं किया गया है और इसके संभावित स्थल अमेरिका और यूएई हो सकते हैं.

गौरतलब है कि यूएई पहले भी 2014 आईपीएल के एक चरण की मेजबानी कर चुका है. ठाकुर के बयान के कुछ ही मिनटों बाद बीसीसीआई ने विज्ञप्ति जारी करके कहा कि बीसीसीआई सितंबर में विदेश में मिनी आईपीएल की मेजबानी के विकल्प पर काम करेगा.

इसके अलावा अनुराग ने कहा कि अंडर-19 भारतीय टीम में एक खिलाड़ी अब दो साल तक ही खेल पाएगा. साथ ही अंडर-19 विश्व कप खेलने वाला एक खिलाड़ी सिर्फ एक बार ही टीम का प्रतिनिधित्व कर पाएगा.

First published: 25 June 2016, 15:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी