Home » खेल » BCCI invites Mohammad Azharuddin for India's historic 500th Test
 

भारतीय क्रिकेट के ऐतिहासिक 500वें टेस्ट के लिए अजहर को बीसीसीआई का न्योता

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 September 2016, 17:13 IST
(पीटीआई)

बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेट टीम के ऐतिहासिक 500वें टेस्ट मैच के लिये पूर्व क्रिकेटर और कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन को न्योता भेजा है. अजहर ने इस निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ 22 सितंबर को कानपुर में होने वाला अगला टेस्ट भारत का पारंपरिक प्रारूप का 500वां मैच है. 500वें टेस्ट तक भारत के कुल 32 कप्तान रहे हैं. सीके नायडू भारत के पहले टेस्ट कप्तान थे. भारत अब इंग्लैंड (976), ऑस्ट्रेलिया (791) और वेस्टइंडीज (517) के साथ 500 टेस्ट खेलने वाले देशों में चौथे स्थान पर पहुंच गया है.

अजहरुद्दीन पर साल 2000 में मैच फिक्सिंग मामले में कथित रूप से शामिल होने के लिये आजीवन प्रतिबंध लगाया गया था. हालांकि बाद में आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट ने अजहर को बरी कर दिया गया था. बीसीसीआई अभी तक उन्हें अधिकारिक कार्यक्रमों में आमंत्रित करने से बचता रहा था.

अजहर को निमंत्रण के बारे में पूछने पर बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी राजीव शुक्ला ने कहा कि उन्हें इसमें कुछ भी गलत नहीं लगता. शुक्ला ने कहा, वह भी पूर्व भारतीय कप्तान हैं. पूर्व कप्तान सचिन तेंदुलकर, दिलीप वेंगसरकर और के श्रीकांत ने बीसीसीआई का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है और वह ग्रीन पार्क में टेस्ट के दौरान उपस्थित रहेंगे.

उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ के सचिव शुक्ला ने कहा, "सचिन, वेंगसरकर, श्रीकांत और अजहर ने पुष्टि कर दी है कि वे इस कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे. अजीत अगरकर ने बोर्ड को सूचित किया कि उनकी तबीयत ठीक नहीं है, इसलिये वह इसमें शिरकत नहीं कर पाएंगे."

शुक्ला ने कहा, "बीसीसीआई टेस्ट मैच के दौरान सभी पूर्व कप्तानों को सम्मानित करना चाहती है. कार्यक्रम में शामिल सभी पूर्व कप्तानों के लिए यह शानदार सम्मान समारोह हो सकता है. कानपुर में होने वाले 500वें टेस्ट मैच के दौरान चांदी के विशेष सिक्के से टॉस किया जाएगा."

बीसीसीआई के अधिकारी और यूपीसीए के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा कि इस मौके को यादगार बनाने के लिए शानदार आयोजन करने का फैसला लिया गया है. कार्यक्रम के आयोजन के अलावा बीसीसीआई की ओर से यूपीसीए के साथ मिलकर पूर्व कप्तानों के लिए डिनर का आयोजन भी किया जाएगा.

First published: 17 September 2016, 17:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी