Home » खेल » BCCI moves SC seeking disbursal of funds for conducting Rajkot test
 

भारत-इंग्लैंड राजकोट टेस्ट पर संकट, बीसीसीआई ने फंड का रोना रोया

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 November 2016, 13:10 IST
(फाइल फोटो )

राजकोट में बुधवार से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. लोढ़ा पैनल की सिफारिशों को लागू नहीं करने की वजह से फंड पर लगी रोक के बाद बीसीसीआई ने मंगलवार को एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. 

बीसीसीआई ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल कर कहा कि बुधवार को राजकोट में इंग्लैंड के साथ होने वाले टेस्ट मैच के लिए फंड दिया जाए. बीसीसीआई ने कहा कि फंड नहीं मिलेगा तो मैच नहीं हो पाएगा. फिलहाल सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई के वित्तीय फैसले लेने पर रोक लगा रखी है.

न्यायमूर्ति अनिल आर दवे और न्यायमूर्ति एएम खानविल्कर की खंडपीठ के सामने पेश होते हुए बीसीसीआई के वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि फंड रिलीज होना चाहिए, ताकि टेस्ट मैच कराया जा सके. 

वहीं उच्चतम न्यायालय की पीठ ने कहा कि वे इस मामले में प्रधान न्यायाधीश के साथ सलाह-मशविरा करेंगे. दूसरी तरफ लोढ़ा पैनल ने बीसीसीआई के निवेदन का विरोध करते हुए कोर्ट से कहा कि क्रिकेट संस्था शीर्ष अदालत के निर्देशों का पालन नहीं करके अवमानना कर रही है.

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने 21 अक्टूबर को अपने आदेश में कहा था कि कि बीसीसीआई लोढ़ा कमेटी की सिफारिशें लागू करने के संबंध में हलफनामा दे. इसके बाद ही वह कोई फंड रिलीज कर सकती है.

First published: 8 November 2016, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी