Home » खेल » BCCI release Head Coach advertisement for India Cricket Team
 

बीसीसीआई को टीम इंडिया के लिए चाहिए कोच, विज्ञापन में रखी शर्तें

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम इंडिया के नए कोच पद के लिए विज्ञापन जारी किया है. बोर्ड ने कोच के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 10 जून तय की है.

बीसीसीआई ने टीम इंडिया के नए कोच के लिए अपनी वेबसाइट पर प्रकाशित विज्ञापन में नौ शर्तों का भी उल्लेख किया है. विज्ञापन में दी गई एक शर्त में हिन्दी बोलने वाले कोच को प्राथमिकता देने की बात कही गई है.

बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने 22 मई को एलान किया था कि बोर्ड, टीम इंडिया के कोच पद के लिए विज्ञापन जारी करेगा. इसके बाद बुधवार को जारी विज्ञापन में ये शर्तें रखी गई हैं.

बोर्ड ने जो विज्ञापन जारी किया है, उसमें छठे नंबर पर लिखा है कि एक इंटरनेशनल टीम के कोच के लिए कम्युनिकेशन स्किल्स बेहतर होना जरूरी है. इसके अलावा, कोच को अंग्रेजी के अलावा हिंदी और दूसरी क्षेत्रीय भाषाओं में अपनी बात रखना आना चाहिए.

इसके साथ ही विज्ञापन में आवेदक के पास आईसीसी के किसी भी अन्य सदस्य देश की क्रिकेट टीम, प्रथम श्रेणी या अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सफलतापूर्वक कोचिंग का अनुभव होने की बात भी कही गई है.

सर्कुलर में कहा गया है, "यह भी प्राथमिकता है कि उम्मीदवार को किसी भी पूर्णकालिक सदस्य द्वारा आयोजित प्रमाण पत्र या मूल्यांकन कार्यक्रम के जरिए क्वालीफाइड होना चाहिए और उसके पास वैध प्रमाणपत्र होना चाहिए."

गौरतलब है कि संजय बांगर को जून में होने वाले जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया का प्रमुख कोच बनाया गया है. बांगर के अलावा अभय शर्मा को इस दौरे के लिये टीम इंडिया का फील्डिंग कोच नियुक्त किया गया है.

First published: 2 June 2016, 5:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी