Home » खेल » BCCI's decision - this time there will be no opening ceremony of IPL, fourth umpire will also be appointed
 

BCCI का बड़ा फैसला- इस बार नहीं होगी IPL में ओपनिंग सेरेमनी

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 November 2019, 9:20 IST

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने आईपीएल उद्घाटन समारोह को हटन का फैसला किया है. इस समारोह में बड़ी संख्या में बॉलीवुड हस्तियों को बुलाया जाता था, जिसे खर्चा पिछली बार 30 करोड़ रुपये के करीब था. सोमवार को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक के दौरान यह एक बड़ा निर्णय लिया गया. साथ की बैठक में यह निर्णय भी लिया गया कि लीग में केवल नो-बॉल पर ध्यान केंद्रित करने के लिए चौथा अंपायर होगा.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार BCCI के एक अधिकारी ने कहा “उद्घाटन समारोह पैसे की बर्बादी है. इसमें क्रिकेट प्रशंसकों की दिलचस्पी नहीं दिखती है और कलाकारों को बहुत अधिक भुगतान करना पड़ता है.” पिछले कुछ वर्षों में आईपीएल के उद्घाटन समारोह में कई बॉलीवुड और अंतर्राष्ट्रीय पॉप सितारों जैसे केटी पेरी, एकॉन और पिट बुल लेजर शो के बीच आईपीएल उद्घाटन समारोह में प्रदर्शन किया है.

 

नो-बॉल के फैसले पर एक अधिकारी ने कहा “पिछले सीज़न में, कई खिलाड़ियों को आउट दिया गया था और बाद में जब रीप्ले से पता चला कि गेंदबाज़ों ने ओवरस्टेप किया था. इस कारण बड़ा विवाद हो गया था. अगली आईपीएल नीलामी 19 दिसंबर को कोलकाता में होनी है. पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली के बोर्ड के अध्यक्ष बनने के बाद इन सुधारों को बड़े कदम के रूप में देखा जा रहा है.

पूर्व टेस्ट बल्लेबाज बृजेश पटेल की अध्यक्षता वाली जीसी ने क्रिकेट मुख्यालय में एफटीपी विंडो, विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता, भारतीय टीम के एफटीपी और विदेश में फ्रैंचाइजी खेलने की फ्रेंचाइजी की संभावना सहित कई मुद्दों पर चर्चा की. आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के एक सदस्य ने बैठक के बाद कहा कि आईपीएल की नीलामी 19 दिसंबर को कोलकाता में होगी. फ्रेंचाइजियों को आईपीएल 2019 के लिए 82 करोड़ रुपये आवंटित किए गए थे, जबकि 2020 सीजन के लिए प्रति टीम 85 करोड़ रुपये रखे गए हैं.

 बांग्लादेश के खिलाफ डे नाइट टेस्ट में कमेंट्री करते नजर आ सकते हैं धोनी!

First published: 6 November 2019, 9:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी