Home » खेल » Before Rio Olympic Formula One's Bernie Ecclestone mother-in-law kidnapped in Brazil
 

रियो ओलंपिकः फॉर्मूला-1 मुखिया बर्नी एक्लेस्टोन की सास का अपहरण, मांगी 250 करोड़ फिरौती

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2016, 18:27 IST
(गेट्टी इमेजेज)

रियो ओलंपिक के आयोजन से पहले ब्राजील के साओ पाउलो में फॉर्मूला-1 के प्रमुख बर्नी एक्लेस्टोन की सास का अपहरण कर लिया गया है. मीडिया रिपोर्टों में बताया गया कि अपहर्ताओं ने बर्नी को छोड़ने के एवज में 28 मिलियन पाउंड (करीब 250 करोड़ रुपये) की फिरौती मांगी है. 

मेलऑनलाइन में छपी रिपोर्ट की मानें तो बर्नी एक्लेस्टोन की सास एप्रेसिडा शंक (67) का साओ पाउलो में उनके घर के पास से शुक्रवार रात में अपहरण कर लिया गया. ब्राजील में होने वाले रियो ओलंपिक से कुछ ही दिन पहले हुई इस घटना ने वहां की सुरक्षा व्यवस्था और अपराध की पोल खोल दी है.

ब्राजील की मैग्जीन वेजा से बातचीत में पुलिस के नजदीकी सूत्र ने बताया कि अपहर्ताओं ने फिरौती की रकम को चार प्लास्टिक बैगों में भरकर पाउंड में ही देने के लिए कहा है. यह अपराधी बर्नी के संपर्क में भी हैं.

ब्राजील जहां सालाना अपहरण के सैकड़ों मामले होते हैं, वहां अब तक की यह सबसे बड़ी फिरौती की रकम है. 

बता दें कि बर्नी (85) की 2009 में ब्राजीलियन ग्रैंड प्री के दौरान ब्राजील की एफ-1 टीम मैनेजर फैबियाना से मुलाकात हुई थी. इसके बाद बर्नी ने अपनी 25 साल की क्रोएशियाई मॉडल और पत्नी स्लैविका रैडिक को तलाक देकर तीन वर्ष बाद फैबियाना से शादी कर ली. 

इतना ही नहीं दुनिया में खेल की प्रमुख शख्सियतों में शुमार बर्नी एक्लेस्टोन ब्रिटेन के चौथे सबसे ज्यादा धनी व्यक्ति हैं. इनकी अनुमानित संपत्ति 320 करोड़ पाउंड (करीब 28,176 करोड़ रुपये) है. 

First published: 27 July 2016, 18:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी