Home » खेल » Ben Stokes asks for forgiveness from New Zealand after wining world cup
 

#CWC19: वर्ल्ड कप जिताने के बाद स्टोक्स ने न्यूजीलैंड के कप्तान विलियमसन से मांगी कई बार माफी

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 July 2019, 11:31 IST

बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड को विश्व विजेता बनाने में सबसे अहम भूमिका निभाई. इस क्षण को याद करते हुए स्टोक्स अपने आंसू नहीं रोक पाए. न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत ने उनकी एक व्यक्तिगत कहनी को भी पूरा किया. न्यूजीलैंड में जन्मे इस ऑलराउंडर को रोमांचक मैच में नाबाद 84 रनों की पारी खेलने के बाद मैन ऑफ द मैच चुना गया. आखिरी सुपर ओवर में स्टोक्स और जोस बटलर ने न्यूजीलैंड के ट्रेंट बाउल्ट की छह अतिरिक्त गेंदों पर 15 रन बनाए.

मैच के बाद स्टोक्स ने कहा, यह सब चार साल की कड़ी मेहनत है और अब यहां दुनिया के चैंपियन के रूप में खड़ा होना है, यह एक अद्भुत एहसास है." इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने बीबीसी रेडियो पर कहा, "बेन स्टोक्स, वह एक महान खिलाड़ी हैं. उन्होंने तब कदम बढ़ाया जब उनकी टीम को उनकी ज़रूरत थी. यह महानता का प्रतीक है."

स्टोक्स ने क्यों मांगी विलियमसन से माफी ?

वर्ल्ड कप जीतने ने इंग्लैंड के साथ किस्मत का भी अहम योगदान रहा. क्योंकि सुपर ओवर में इंग्लैंड को किस्मत से चार कीमती रन मिल गए. इन चार रनों की बदौलत इंग्लैंड चैंपियन बना और इन्ही चार रनों के लिए स्टोक्स ने कई बार न्यूजीलैंड के कप्तान विलियमसन से माफ़ी भी मांगी. इंग्लैंड को आखिरी सुपर ओवर में जीत के लिए 15 रनों की जरूरत थी, इस ओवर की तीसरी गेंद पर स्टोक्स ने छक्का लगा दिया.

अब तीन गेंदों पर नौ रनों की आवशयकता थी. चौथी गेंद पर स्टोक्स 2 रन के लिए दौड़े, क्रीज पर पहुंचने मार्टिन गप्टिल का थ्रो उनके बल्ले से टकराया और बाउंड्री के पार चला गया. इस तरह इस गेंद पर इंग्लैंड को छह रह मिले. हालांकि नियमों के मुताबिक यह यह रन सही थे लेकिन न्यूजीलैंड के कप्तान इससे बेहद दुखी नजर आये उन्होंने कहा यह शर्म की बात है कि गेंद स्टोक्स के बल्ले से लगकर बाउंड्री के पार गई और इसने सब बदल दिया.

विलियमसन ने कहा मैं उम्मीद करता हूं कि ऐसा कभी दोबारा ऐसे मौके पर न हो''. न्यूजीलैंड में जन्मे स्टोक्स ने इसके लिए माफ़ी भी मांगी. उन्होंने कहा ''मैंने केन से इस बारे में कई बार माफ़ी भी मांगी है. मैं ऐसा नहीं करना चाहता था''. विलियम्सन को प्लेयर्स ऑफ़ द टूर्नामेंट चुना गया.

World Cup 2019: सिर्फ इन देशों की टीम ही बन पाईं अबतक वर्ल्ड चैम्पियन, इन्हें मिली मात

First published: 15 July 2019, 11:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी