Home » खेल » Billy Bowden cut from NZC international panel
 

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अंपायर बिली बॉडन को किया आउट

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 June 2016, 13:42 IST

मशहूर अंपायर बिली बॉडन को न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपने इंटरनेशनल अंपायरों के पैनल से हटा दिया है. वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो के अनुसार न्यूजीलैंड क्रिकेट से इस फैसले से बॉडन का अंतरराष्ट्रीय करियर समाप्त हो सकता है.

हालांकि, बॉडन को न्यूजीलैंड क्रिकेट के नेशनल पैनल में रखा गया है. बॉडन 84 टेस्ट, 200 वनडे और 24 अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैचों में अंपायरिंग कर चुके हैं. आखिरी बार वह फरवरी महीने में चैपल-हैडली ट्रॉफी के दौरान मैदान में अंपायरिंग करने उतरे थे.

53 वर्षीय बॉडन ने 1995 में वनडे करियर की शुरुआत की, जबकि पांच साल बाद 2000 में उन्हें टेस्ट में अंपायरिंग करने का मौका मिला. मैदान में अजीबोगरीब तरीके अपनाने वाले बॉडन 2003-2013 तक इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) के एलीट पैनल में रह चुके हैं.

2013 में बॉडन को एलीट पैनल से हटा दिया गया था, लेकिन 2014 में न्यूजीलैंड के अंपायर टोनी हिल के हटने बाद उन्हें फिर से शामिल कर लिया है. हालांकि 2015 में एक बार फिर उन्हें आईसीसी के एलीट पैनल से हटा दिया गया.

न्यूजीलैंड के इंटरनेशनल अंपायर पैनल में वर्तमान में तीन सदस्य हैं. क्रिस ब्राउन और शान हैग को प्रमोट करके इंटरनेशनल पैनल में शामिल किया गया है.

किसी भी देश के इंटरनेशनल पैनल में शामिल अंपायरों को अंतरराष्ट्रीय मैचों में अंपायरिंग करने का मौका दिया जाता है. बॉडन के नेशनल पैनल में शामिल होने का मतलब है कि वह अब घरेलू मैचों और महिला अंतरराष्ट्रीय मैचों में ही सिर्फ अंपायरिंग कर सकते हैं.

First published: 16 June 2016, 13:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी