Home » खेल » brazil football coach dunga dismiss after lose the game
 

कोपा अमेरिका कप: हार के बाद ब्राजील फुटबॉल टीम के कोच की छुट्टी

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:50 IST
(एजेंसी)

फुटबॉल में पांच बार विश्व चैम्पियन रहे ब्राजील के कोच डूंगा को उनके पद से हटा दिया गया है. कोपा अमेरिका कप में पेरू के हाथों ब्राजील की हार के बाद डूंगा पर गाज गिरी है.

ब्राजील फुटबॉल कनफेडरेशन (सीबीएफ) की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट में टीम के खराब प्रदर्शन की वजह से डूंगा को तत्काल प्रभाव से कोच के पद से हटाने का निर्णय लिया गया है.

टूर्नामेंट में अपने शुरुआती मैच में इक्वाडोर से गोल रहित ड्रॉ खेलने के बाद ब्राजील ने हैती के खिलाफ 7-1 की बड़ी जीत हासिल की थी.क्वार्टर फाइनल मैच में ब्राजील को जगह बनाने के लिए पेरू के खिलाफ ड्रॉ खेलना था, लेकिन टीम पेरू के हाथों 1-0 से हार गई. 

तीन दशक में पहली बार

इस हार के साथ ही ब्राजील को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था. पिछले तीन दशक में यह पहली बार हुआ है कि ब्राजील कोपा कप के ग्रुप चरण से ही बाहर हो गया.

स्थानीय मीडिया के मुताबिक डूंगा की जगह टिटे टीम के अगले कोच बनाए जा सकते हैं. हालांकि सीबीएफ ने अब तक कोच के हटाए जाने की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है.

गौरतलब है कि डूंगा 1994 में ब्राजील की वर्ल्ड कप विजेता टीम की कमान संभाल चुके हैं, जबकि दो बार कोपा अमेरिका कप विजेता टीम के भी वह सदस्य रहे हैं.

First published: 16 June 2016, 1:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी