Home » खेल » Cameroonian footballer Patrick Ekeng died during Romanian league match
 

वीडियो: मैच के दौरान कैमरून के फुटबॉल खिलाड़ी पैट्रिक इकेंग की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 May 2016, 12:36 IST

रोमानियन फुटबॉल क्लब डिनामो बुचारेस्ट के लिए खेलने वाले कैमरून के मिडफील्डर पैट्रिक इकेंग की एक लीग मैच के दौरान हार्ट-अटैक की वजह से मौत हो गई.

विटोरुल कोंस्टांटा के खिलाफ हो रहे मैच के 62वें मिनट में सब्स्टीट्यूट खिलाड़ी के तौर पर मैदान में उतरे 26 साल के इकेंग कुछ ही देर बाद मैदान पर गिर पड़े, जिसके दो घंटे बाद अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

हार्ट अटैक से मौत

डिनामो टीम के डॉक्टर लिवीयू बातिनियू ने बताया कि 26 वर्षीय मिडफील्डर एकेंग मैच के 70वें मिनट के दौरान अचानक मैदान पर गिर गए. इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया.

डॉक्टरों ने एकेंग को करीब एक घंटे 30 मिनट तक बचाने की कोशिश की. लेकिन वो इसमें सफल नहीं हो सके और बाद में उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

क्लब ने उनकी मौत की पुष्टि करते हुए एक बयान में कहा, "आज रात डिनामो हार गया, हमेशा के लिए, फुटबॉलर पैट्रिक क्लाउडे इकेंग. क्लब का हर सदस्य इस मुश्किल घड़ी में डिनामो परिवार के साथ खड़ा है. भगवान इकेंग की आत्मा को शांति दें."

कैमरून की फुटबॉल एसोसिएशन ने भी ट्वीट कर इस बात की पुष्टि की. एसोसिएशन ने संदेश में लिखा, "लायन पैट्रिक इकेंग की 6 मई को अपने क्लब डिनामो बुचारेस्ट के लिए खेलते वक्त मौत हो गई."

इकेंग के पूर्व क्लब कोरडोबा ने ट्वीट कर उनकी मौत पर दुख जाहिर किया. उन्होंने ट्वीट किया, "कोई भी शब्द पैट्रिक इकेंग की मौत के लिए हमारे दुख को व्यक्त करने के लिए पर्याप्त नहीं है. आपकी मौत ने हमें शोकाकुल कर दिया. आपको हम कभी भूल नहीं पाएंगे दोस्त."

2015 में इंटरनेशनल करियर का आगाज

एकेंग जनवरी 2016 में रोमानियन क्लब से जुड़े थे. क्लब के कार्यकारी निदेशक इयोनेल दानिलेस्क्यू ने उनके निधन पर गहरा शोक जताया है. इसके अलावा कैमरून फुटबॉल टीम के कोच स्टीफन एमबिया ने भी उनके निधन पर गहरा दुख जताया है.

रोमानियाई क्लब से जुड़ने से पहले एकेंग कई यूरोपियन क्लब के लिए खेल चुके हैं. एकेंग ने जनवरी 2015 में कैमरून की तरफ से इंटरनेशनल करियर में डेब्यू किया था. 

स्‍पैनिश क्‍लब कोरडोबा सीएफ, स्‍व‍िस क्‍लब लुसाने, फ्रेंच क्‍लब ले मेंस के लिए वो खेल चुके थे. पैट्रिक अपने पीछे पत्‍नी और एक बेटी को छोड़ गए हैं. जो पेरिस में रहते हैं.

इससे पहले 2003 में कैमरून के स्टार खिलाड़ी मार्क-विवियम की फो कॉन्फेडरेशन्स कप के दौरान मैदान पर ही हार्ट अटैक की वजह से मौत हो गई थी.

First published: 9 May 2016, 12:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी