Home » खेल » Celebrity Classico football match between Cricketers-Film stars was draw
 

क्रिकेट-बॉलीवुड सितारों का फुलबॉल मैच छूटा बराबरी पर

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 June 2016, 12:59 IST
(पत्रिका)

फुटबॉल के मैदान पर क्रिकेटर्स और बॉलीवुड स्टार्स के बीच शनिवार को मुकाबला कांटे का रहा और यह मैच 2-2 से ड्रॉ हो गया. मुंबई के अंधेरी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेले गए मुकाबले में विराट कोहली और रणबीर कपूर की टीमें आमने-सामने थीं.

शनिवार रात को फिल्म इंडस्ट्री और भारतीय क्रिकेटर्स के बीच अंधेरी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स स्थित मुंबई फुटबॉल अरेना में चैरिटी मैच खेला गया. विराट कोहली के नेतृत्व में क्रिकेटर्स की टीम का नाम आल हार्ट्स और रणबीर कपूर के नेतृत्व वाली फिल्म स्टार्स की टीम का नाम आल स्टार्स था.

सितारों के बीच हुए इस मुकाबले का मकसद महाराष्ट्र में सूखाग्रस्त इलाकों और पीड़ितों के लिए चंदा इकट्ठा करना था. इसके आयोजक अभिषेक बच्चन की प्लेइंग फॉर ह्यूमैनिटी और विराट कोहली की द विराट कोहली फाउंडेशन संस्था थे.

मैच के दौरान आल स्टार्स की ओर से पहला गोल नौंवे मिनट में सुजीत सरकार ने जबकि दूसरा रणबीर के प्रशिक्षक एंटोनियो पेकोरा ने 37वें मिनट में किया. वहीं, 2-0 से पीछे होने के बाद आल हार्ट्स की टीम ने खेल में वापसी करते हुए पूरा जोर लगा दिया और टीम की ओर से 42वें मिनट में युवराज सिंह ने पहला और 82वें मिनट में केएल राहुल ने दूसरा गोल दागा.

मैच के बाद अभिषेक ने मीडिया से कहा, "हां यह मैच ड्रॉ रहा और हम बहुत खुश हैं क्योंकि पिछली बार हम यह मैच एक गोल से हार गए थे. मुझे रणबीर और पूरी टीम पर काफी गर्व है. वे अपने पूरे दिल से खेले. भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ खेलने पर हम काफी गर्व और सम्मानित महसूस कर रहे हैं."

वहीं, रणबीर कपूर ने कहा, "बचपन से ही फुटबॉल मेरा पसंदीदा खेल रहा है और हम सभी ने इसे गंभीरता से लिया. हम हर रविवार को खेलते हैं. हमें वाकई काफी प्रसन्नता है कि हम एक अच्छे मकसद के लिए खेले."

मालूम हो कि विराट कोहली की टीम में महेंद्र सिंह धोनी, शिखर धवन, जहीर खान, युवराज सिंह, हरभजन सिंह, अजिंक्य रहाणे, आर अश्विन, श्रेयस ऐय्यर, मयंक डागर, भुवनेश्वर, मनीष पांडेय, हार्दिक पांड्या, केएल राहुल, उमेश यादव, मनोज तिवारी, अशोक डिंडा, जेहन दारूवाला (धावक) और मीहीर सिंह (एथलीट) शामिल थे.

जबकि अभिषेक बच्चन की टीम में रणबीर कपूर, डिनो मोरिया, अर्जुन कपूर, आदित्य रॉय कपूर, सचीन जोशी, कार्तिक आर्यन, राज कुंद्रा, करन वाही, शब्बर अहलूवालिया, शूजीत सरकार, करन मेहरा, अरमान जैन, रोहन श्रेष्ठ, विवियन डीसेना, निशांत मेहरा, जिग्नेश अंताला, सीजर गोंजाल्विस, एंटोनियो पेकोरा और विक्रम थापा ने खेला.

First published: 5 June 2016, 12:59 IST
 
अगली कहानी