Home » खेल » Champions Trophy Hockey, India vs Argentina: India beat Argentina 2-1
 

चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी: भारत ने अर्जेंटीना को हराकर दर्ज की लगातार दूसरी जीत

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 June 2018, 18:33 IST

हॉकी चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत का शानदार प्रदर्शन जारी है. भारतीय हॉकी टीम ने अपने दूसरे मुकाबले में ओलंपिक विजेता अर्जेंटीना को 2-1 से मात देकर दूसरी जीत हासिल की. भारत के लिए हरमनप्रीत सिंह और मनदीप सिंह ने एक एक गोल किया. वहीं, अर्जेंटीना के लिए एकमात्र गोल गोंजालेज पेलिएट ने किया. बता दें कि पहले मुकाबले में भारत ने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को 4-0 से हराया था.

मैच की शुरुआत में भारत और अर्जेंटीना ने समझदारी से खेलने की कोशिश की. दोनों टीमों ने किसी के खेमें घुसने की कोशिश नहीं की. हालांकि कुछ देर बाद भारत ने अर्जेंटीना के खेमें घुसना शुरू किया. भारत के पास मैच के चौथे मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर मिलने का मौका आया था, लेकिन उसको अर्जेंटीना ने रेफरल लेकर नकार दिया.

इसके बाद अर्जेंटीना ने अपना आक्रामक खेल शुरू किया. उसको 11वें मिनट में लगातार दो पेनाल्टी कॉर्नर मिले. हालांकि वह इसका फायदा नहीं उठा सकी. दोनों पेनल्टी कॉर्नर बेकार चले गए. मैच का पहला क्वार्टर बिना किसी गोल के समाप्त हो गया.

इसके बाद दूसरे क्वार्टर की शुरुआत में भारत ने बढ़त हासिल कर ली. भारत को मैच के 17वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिसको हरमनप्रीत ने गोल में बदल टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी. इसके एक मिनट बाद भारत के पास एक और मौका आया था, लेकिन इसको अर्जेटीनी डिफेंस ने नाकाम कर दिया.

20वें मिनट में अर्जेंटीना ने गोल करने का पूरा मौका बना दिया था, लेकिन श्रीजेश ने नकार दिया. इसके बाद मैच के 28वें मिनट में मनदीप ने गोल कर भारत की बढ़त को 2-0 कर दिया. इससे अर्जेंटीना के ऊपर दबाव बढ़ गया. हालांकि इसके अगले मिनट में अर्जेंटीना गोल करने में कामयाब रहा. गोंजालेज ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल कर मैच में अर्जेंटीना का खाता खोला.

इसके बाद तीसरे क्वार्टर में भी दोनों तरफ से धीमा खेल देखने को मिला. तीसरे और चौथे क्वार्टर में दोनों टीमों के पास गोल करने के कई मौके आए, लेकिन दोनों ही टीमें उनको भुनाने में नामाक रही. अर्जेंटीना ने बराबरी का गोल करने का पूरा प्रयास किया. हालांकि भारत ने उसको इसमें सफलता हासिल नहीं करने दी.

ये भी पढ़ें-  विवादित जगह पर RSS की शाखा रोकना आगरा सिटी SP को पड़ा भारी? हुआ तबादला

 
First published: 24 June 2018, 18:33 IST
 
अगली कहानी