Home » खेल » Chase ton guides West Indies to thrilling draw against India
 

चेज के सामने भारतीय गेंदबाज पस्त, दूसरा टेस्ट ड्रॉ

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 August 2016, 17:01 IST
(बीसीसीआई)

युवा बल्लेबाज रोस्टन चेज के साहसिक शतक की बदौलत वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ दूसरा टेस्ट ड्रॉ करा लिया. अपने दूसरे टेस्ट में ही चेज ने नाबाद 137 रनों की पारी खेली. मैच के आखिरी और पांचवें दिन वेस्टइंडीज ने दूसरी पारी में छह विकेट खोकर 388 रन बनाए.

खेल खत्म होने पर वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर 64 रन बनाकर नाबाद रहे. उनके अलावा जर्मेन ब्लैकवुड ने 63 और शेन डाउरिच ने 74 रनों की पारी खेली और मैच बचाने में अहम भूमिका निभाई. आखिरी दिन भारत केवल दो विकेट लेने में कामयाब रहा.

चेज ने इस मैच में कई रिकॉर्ड की बराबरी की है. वह एक ही मैच में शतक जमाने और पांच विकेट लेने वाले वेस्टइंडीज के चौथे क्रिकेटर बन गए. भारत की पहली पारी में उन्होंने 121 रन देकर पांच विकेट लिए थे. चेस से पहले सर गैरी सोबर्स, कोली स्मिथ और डेनिस एटकिंसन यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं.

मैन ऑफ द मैच चेज ने जर्मेन ब्लैकवुड के साथ पांचवें विकेट के लिए 93 और शेन डाउरिच के साथ छठे विकेट के लिए 144 रन की साझेदारी. चौथे दिन का खेल खत्म होने पर एक समय वेस्टइंडीज 48 रन पर चार विकेट खोकर संकट में थी.

भारत की ओर से मोहम्मद शमी और अमित मिश्रा  ने दो-दो विकेट चटकाए. ईशांत शर्मा और रविचंद्रन अश्विन को एक-एक विकेट मिला. 

इससे पहले भारत ने पहली पारी 9 विकेट पर 500 रन बनाकर घोषित कर दी थी. वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी 196 रन पर सिमट गई थी. चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत 1-0 से आगे है.

First published: 4 August 2016, 17:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी