Home » खेल » Chile reaches Copa America final, Colombia to face U.S. for third place
 

कोपा अमेरिका कप: चिली और अर्जेंटीना के बीच खिताबी भिड़ंत

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 June 2016, 16:36 IST
(कोपा)

कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में चिली ने कोलंबिया को 2-0 से हराकर लगातार दूसरी बार फाइनल में प्रवेश किया. इससे पहले अर्जेंटीना ने अमेरिका को 4-0 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी. अर्जेंटीना और चिली की टीम लगातार दूसरी बार कोपा कप के फाइनल में पहुंची हैं. 

गत विजेता चिली की टीम ने मैच के शुरुआती 15 मिनट में ही शानदार दो गोल करके कोलंबिया को भारी दबाव में ला दिया. चिली की तरफ से पहला गोल मैच के सातवें मिनट में मिडफिल्डर चार्ल्स एरंग्यूज ने किया. इसके ठीक चार मिनट बाद 11वें मिनट में जोस पेड्रो फ्यूंजालिदा ने दूसरा गोल कर स्कोर 2-0 कर दिया.

चिली ने कोलंबिया को दी मात

पहले हाफ तक चिली की टीम मैच में 2-0 से आगे थी. दूसरे हाफ के शुरू होते ही तूफान और बारिश की वजह से मैच को ढ़ाई घंटे तक रोकना पड़ा. दूसरे हाफ में मैच के 56वें मिनट में कोलंबिया के पास गोल करने का मौका था, लेकिन वह इस मौके को भुना नहीं पाया. इसके बाद खेल नहीं हो सका और चिली ने लगातार दूसरी बार कोपा कप के फाइनल में जगह बनाई.

इससे पहले अर्जेंटीना ने मेजबान अमेरिका को सेमीफाइनल में 4-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था, जबकि चिली ने मेक्सिको को एकतरफा अंदाज में 7-0 से हराकर सेमीफाइनल में स्थान पक्का किया था.

कोपा अमेरिका कप का खिताबी मुकाबला पिछले साल की तरह इस बार भी अर्जेंटीना और चिली के बीच रविवार को न्यूजर्सी के ईस्ट रदरफोर्ड में  होगा. पिछले साल चिली ने अर्जेंटीना को पेनल्टी शूटआउट में 4-1 से हराकर कोपा अमेरिका कप का खिताब जीता था.

वहीं शनिवार को तीसरे स्थान के लिए कोलंबिया और अमेरिका के बीच मुकाबला होगा.

First published: 23 June 2016, 16:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी