Home » खेल » Copa America cup: Argentina and chile booked their place in the semi-final
 

कोपा अमेरिका कप: अर्जेंटीना और चिली ने कटाया सेमीफाइनल का टिकट

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 June 2016, 20:11 IST
(कैच न्यूज)

अर्जेंटीना ने रविवार को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में वेनेजुएला को हराकर कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. बार्सिलोना के स्टार लियोनल मेस्सी के 54वें अंतरराष्ट्रीय गोल से अर्जेंटीना ने वेनेजुएला को 4-1 से करारी शिकस्त दी.

अर्जेंटीना के लिए गोंजालो हिगुएन ने मेस्सी के पास पर टीम को 8वें मिनट में ही बढ़त दिला दी. इसके बाद हिगुएन ने 28वें मिनट में अपना दूसरा गोल दागकर टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया.

60वें मिनट में मेस्सी ने टूर्नामेंट में अपना चौथा गोल दागा. इस गोल के साथ ही मेस्सी ने अर्जेंटीना के लिए सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय गोल का रिकॉर्ड बनाने वाले गैब्रियल बतिस्ता की बराबरी की.

कोपा अमेरिका कप खिताब जीतना लक्ष्य

मेस्सी मैन ऑफ द मैच रहे. वेनेजुएला की ओर से सलोमोन रोंदोन ने 70वें मिनट में टीम का एकमात्र गोल किया, लेकिन इसके एक मिनट बाद ही अर्जेंटीना के एरिक लामेला ने गोल कर स्कोर 4-1 कर दिया और टीम ने सेमीफाइनल में जगह पक्की की.

पांच बार के वर्ल्ड प्लेयर ऑफ द ईयर मेस्सी ने कहा, "मैं बहुत खुश हूं कि मैंने बतिस्ता के रिकॉर्ड की बराबरी की लेकिन मेरा लक्ष्य इस बार कोपा अमेरिका कप खिताब अपनी टीम के नाम करना है. हम अभी सही चीजें कर रहे हैं और हमें इसी दिशा में चलने की जरूरत है."

चिली भी पहुंचा सेमीफाइनल में

वहीं एक अन्य क्वार्टर फाइनल मुकाबले में चिली ने मैक्सिको को लिवाइस स्टेडियम में खेले गए मैच में 7-0 से मात दी.

चिली की ओर से एडसन पुक ने 15वें मिनट में दागा और टीम को बढ़त दिलाई. ये उनके कॅरियर का पहला अंतरराष्ट्रीय गोल था. पहला हॉफ खत्म होने से एक मिनट पहले एडवर्डे वरगास ने दूसरा गोल किया.

इसके बाद वरगास ने 52वें, 57वें और 73वें मिनट में गोल दागे, जबकि एलेक्सिस सांचेज ने 49वें मिनट में अपना एकमात्र गोल किया. पुक ने 87वें मिनट में अपना दूसरा गोल कर स्कोर 7-0 कर दिया.  इसके साथ ही चिली ने सेमीफाइनल में जगह बनाई.

अर्जेंटीना का सेमीफाइनल में मंगलवार को ह्यूस्टन में मेजबान अमेरिका से मुकाबला होगा जबकि गत चैंपियन चिली बुधवार को कोलंबिया से भिड़ेगी.

First published: 20 June 2016, 20:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी