Home » खेल » Copa America Cup: Ruidiaz's controversial goal sends Brazil packing
 

रुइडियाज के विवादित गोल ने ब्राजील को कोपा कप से किया बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST
(कैच न्यूज)

स्ट्राइकर राउल रुइडियाज द्वारा किए गए विवादित गोल की वजह से ब्राजील की टीम को ग्रुप स्टेज मैच में पेरू के हाथों 0-1 से हारकर कोपा अमेरिका कप से बाहर होना पड़ा.

कोपा अमेरिका कप के 100 साल के इतिहास में ये दूसरी बार है जब ब्राजील को टूर्नामेंट के पहले स्टेज से बाहर होना पड़ा है.

13 जून को मेसाच्यूसेट के जिलेट स्टेडियम में पेरू और ब्राजील के बीच मैच खेला जा रहा था. ब्राजील की टीम को क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए सिर्फ एक ड्रॉ की जरुरत थी.

साल 1987 के बाद ब्राजील का सबसे खराब प्रदर्शन

पहले हाफ तक दोनों ही टीमें गोल नहीं कर पाई. लेकिन 75वें मिनट मे राउल रूइडियाज ने एंडी पोलो के क्रास पर पेरू के लिये गोल दाग दिया.

गोल को देखकर ऐसा लग रहा था कि गोल करने में हाथ का इस्तेमाल किया गया है. लेकिन उरुग्वे के रैफरी आंद्रेस कुन्हा ने गोल का इशारा किया.

इस पर ब्राजील के खिलाड़ियों ने गोल के फैसले का विरोध किया लेकिन रैफरी ने गोल का निर्णय बरकरार रखा. पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन ब्राजील की टीम का 1987 के बाद ये सबसे खराब प्रदर्शन है जब आखिरी बार ग्रुप स्टेज से आगे नहीं जा सका था.

इस जीत के साथ ही ग्रुप-बी से पेरू और इक्वाडोर ने क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है. क्वार्टर फाइनल में पेरू का सामना कोलंबिया और इक्वाडोर का सामना अमेरिका के साथ होगा.

इससे पहले रिकॉर्ड 15 बार की चैंपियन उरुग्वे की टीम कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था. उरुग्वे को ग्रुप स्टेज मैच में वेनेजुएला ने 0-1 से शिकस्त दी.

First published: 13 June 2016, 3:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी