Home » खेल » Coronavirus: India and Australia women's odi series postponed due to Covid-19
 

क्रिकेट प्रेमियों के लिए बुरी खबर, कोरोना की वजह से स्थगित हुआ भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 December 2020, 14:36 IST

India vs Australia Women ODI Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम के बीच होने जा रही वनडे सीरीज कोरोना वायरस की वजह से स्थगित हो गई है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह फैसला किया गया है. इस बाबत क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट कर जानकारी दी गई है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ट्वीट में कहा गया है कि भारत और ऑस्‍ट्रेलिया की महिला टीमों के बीच अगले महीने होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज को पोस्टपोन कर दिया गया है. इस सीरीज को अगले सीजन तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया है. इसके साथ ही यह भी जानकारी दी गई कि अगले सीजन में तीन मैचों की वनडे सीरीज के साथ तीन टी20 मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी.

बता दें कि भारतीय महिला टीम ने पिछले 10 महीने से कोरोना के कारण एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है. अपना पिछला मुकाबला भारतीय टीम ने मार्च में टी20 वर्ल्‍ड कप खेला था. टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्डकप का खिताबी मुकाबला खेला था, वहां टीम ऑस्‍ट्रेलिया ने उसे हरा दिया था.

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के सीईओ निक हॉक्‍ले ने जानकारी दी कि ऑस्‍ट्रेलिया अगले सीजन भारत की महिला टीम की मेजबानी करेगा. अगले सीजन के लिए भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच एक विस्‍तारित शेड्यूल होगा. उन्होंने कहा कि हमें उम्‍मीद थी कि इस सीजन हम भारत की मेजबानी कर पाएंगे. लेकिन दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस की वजह से हम इस सीरीज को स्‍थगित कर रहे हैं.

बता दें कि भारत और ऑस्‍ट्रेलिया की महिला टीमों के बीच व नडे सीरीज का पहला मुकाबला 22 जनवरी को खेला जाना था. यह मैच कैनबरा में होना था. इससे पहले बीसीसीआई ने भारतीय महिला क्रिकेटरों के लिए यूएई में हुए आईपीएल के दौरान ही महिला टी20 चैलेंज टूर्नामेंट का आयोजन किया था. इसमें स्‍मृति मंधाना की अगुआई वाली ट्रेल ब्‍लेजर्स टीम ने खिताबी जीत दर्ज की है.

IND vs AUS 3rd Test: सिडनी टेस्ट से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, उमेश यादव हुए बाहर, इस खिलाड़ी को मिल सकती है जग

IND vs AUS 3rd Test: रोहित शर्मा के आने के बाद किसी खिलाड़ी को बैठना पड़ेगा बाहर, मैच से पहले जाने सब कुछ

First published: 31 December 2020, 14:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी