Home » खेल » Coronavirus Lockdown 4.0 Sports Complex and stadium Open without Crowds
 

बड़ी खबर: Lockdown 4.0 में सरकार ने स्पोर्ट्स कांप्लेक्स खोलने की दी मंजूरी, जल्द शुरू हो सकेगा क्रिकेट!

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 May 2020, 20:56 IST
Lockdown 4.0

कोरोना वायरस के असर के कारण पूरे देश में लॉक डाउन को अब 31 मई तक के लिए बढ़ दिया गया है. लॉक डाउन के चौथे चरण में शर्तो के साथ कई नई छूट दी गई है. लॉक डाउन के चौथे चरण में सरकार ने स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और स्टेडियम को खोलने की छूट दी है. हालांकि, निर्देश में साफ है कि इस दौरान स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री नहीं होगी. वहीं सरकार के इस आदेश के बाद देश में जल्द ही खेलों की शुरूआत के आसार नजर आने लगे हैं.

गृह मंत्रालय ने लॉकडाउन 4.0 को लेकर एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया, "खेल परिसरों और स्टेडियम को खोलने की अनुमति दी जाएगी, हालांकि दर्शकों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा." ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या इसके बाद क्रिकेट दोबारा शुरू हो पाएगा और क्या आईपीएल का रास्ता साफ हो गया है. वहीं शुरूआती जानकारी के अनुसार, अभी बस प्रैक्टिस के लिए ही स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और स्टेडियम को खोला जाएगा.


गौतरलब है कि, बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरूण धूमल ने बीतों दिनों ही इस बात के संकेत दिए थे कि अगर सरकार लॉक डाउन में छूट देती है तो खिलाड़ी प्रैक्टिस के लिए आ सकते हैं. इतना ही नहीं मीडिया रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया है कि बीसीसीआई खिलाड़ियों की ट्रेनिंग के लिए एक प्लान पर भी काम कर रहा है जिसमें जो क्रिकेटर जहां है उसे वहीं पर प्रैक्टिस करनी होगी.

IPL 2020 का आयोजन होना तय, टी20 विश्व कप को किया जाएगा स्थगित- रिपोर्ट

 

First published: 17 May 2020, 20:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी