Home » खेल » Cricket ground in St. Lucia renamed after Darren Sammy following Windies' World T20 triumph
 

विश्वविजेता कप्तान को तोहफा, वेस्टइंडीज में होगा डेरेन सैमी के नाम पर स्टेडियम

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 April 2016, 20:13 IST

वेस्टइंडीज टीम को टी-20 क्रिकेट विश्व कप दिलाने वाले कप्तान डैरेन सैमी को सेंट लूसिया सरकार ने तोहफा दिया है. सरकार ने ब्युसेजोर स्टेडियम का नाम सैमी के नाम पर रखने की घोषणा की है.

सैमी ने सरकार के इस फैसले पर खुशी जाहिर की है. समाचार एजेंसी सीएमसी के मुताबिक, विश्व कप जीतने के बाद  सैमी का हेवानओरा अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर मंगलवार को प्रधानमंत्री केनी एंथनी की अगुवाई में शानदार स्वागत किया गया.

सैमी ने बताया कि उन्हें प्रधानमंत्री एंथनी ने इस बात की जानकारी दी है कि देश का प्रमुख क्रिकेट मैदान अब डैरेन सैमी राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा.

उन्होंने कहा, 'सारी तारीफ भगवान के नाम. मैं काफी सम्मानित महसूस कर रहा हूं. इसके लिए धन्यवाद. मैं जानता हूं कि सेंट लूसिया के लोग अपनों को प्यार देने के लिए जाने जाते हैं और जो प्यार, सम्मान मुझे यहां के लोगों से, प्रशासन से मिला है, उसके लिए शुक्रिया.'

कैरेबियाई टीम के सलामी बल्लेबाज जॉनसन चॉर्ल्स भी सेंट लूसिया से आते हैं. विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ उन्होंने 52 रनों की पारी खेली थी. डैरेन सैमी राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में उनके नाम से भी एक स्टैंड होगा.

First published: 6 April 2016, 20:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी