Home » खेल » cricket match fixing video from Dubai, ICC investigating the most evident match fixing
 

क्रिकेट: मैच फिक्सिंग का सनसनीखेज खुलासा, ICC कर रही है जांच, इस वीडियो से मच गया हंगामा

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 January 2019, 20:13 IST

क्रिकेट में सट्टेबाजी या मैच फिक्सिंग की खबरों से करोड़ों खेल प्रेमियों की भावना को ठेस पहुंचता है. क्रिकेट फैंस जी जान लगाकर मैच देखते हैं और अपनी पसंदीदा टीम को सपोर्ट करते है इतना ही नहीं जब तक मैच ख़त्म न हो जाए दुआओं का दौर भी जारी रहता है. एक क्रिकेट मैच फिक्सिंग की वीडियो सामने आई है जिसकी जांच अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की भ्रष्टाचार-रोधी इकाई यानि एंटी क्रप्शन यूनिट कर रही है.

वर्तमान में ICC, यूएई में एक निजी T20 क्रिकेट टूर्नामेंट अजमान ऑल स्टार्स लीग की जांच कर रही है. मैच का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जिसकी आलोचना दुनिया भर में हो रही है. इस वीडियो फुटेज में खिलाड़ी एक-एक करके जानबूझ कर आउट होते दिख रहे हैं. यह मैच दुबई स्टार्स और शारजाह वॉरियर्स के बीच था जिसमें गाली-गलौज, रन-आउट और स्टंपिंग को देखा गया था.

शारजाह वॉरियर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोरबोर्ड पर 136 रनों का अच्छास्कोर खड़ा किया, दुबई स्टार्स को जीत के लिए 137 रनों की जरूरत थी लेकिन आगे जो हुआ वो आपके होश उड़ा देगा. ऐसा लग रहा था कि पूरे खेल की स्क्रिप्ट पहले ही लिख दी गई है, दुबई स्टार्स के बल्लेबाजों 46 रन पर आल-आउट हो गए.

कुछ बल्लेबाजों को विकेट के नीचे से बाहर निकलते हुए देखा गया, कुछ लापरवाही दिखाते हुए रन-आउट हुए और जानबूझकर क्रीज़ तक नहीं पहुंचे. बर्खास्तगी की विचित्र तस्वीर ने सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया. इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन भी हैरान थे और वीडियो देखकर दंग रह गए.

First published: 26 January 2019, 20:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी