Home » खेल » cricket scores of indiavsengland 2nd test englanda all out, 3rd Day india score-17/2
 

IND Vs ENG 2nd Test Day 3: इंग्लैंड की पहली पारी 255 पर ढेर, भारत को 200 रन की बढ़त

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:39 IST
(क्रिकइंफो)

भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापट्टनम के डॉ. वाइ एस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने तीसरे दिन चाय के बाद तक दूसरी पारी में बिना 2 विकेट खोकर 28 रन बना लिए हैं.

मुरली विजय 3 और लोकेश राहुल 10 रन बनाकर आउट हो चुके हैं. कोहली 10 और पुजारा बिना खाता खोले क्रीज पर हैं.

इससे पहले मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड की टीम पहली पारी 255 रन पर सिमट गई. इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने सर्वाधिक 70 रन बनाए. भारत की कुल बढ़त 208 रन की हो गई है. टीम इंडिया के पास फॉलोऑन खिलाने का मौका था, लेकिन उसने बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. भारत की ओर से आर अश्विन ने 5 विकेट झटके.

तीसरा दिन

दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स और जॉनी बेर्स्टो ने पारी को संभालते हुए 5 विकेट पर 103 रन से आगे खेलना शुरू किया. टीम का छठवां विकेट बेयरेस्टो (53) के रूप में गिरा. उन्हें उमेश यादव ने क्लीन बोल्ड किया. लंच के बाद इंग्लैंड ने 6 विकेट पर 191 रन से आगे खेलना शुरू किया.

सातवां विकेट के रुप में अश्विन ने बेन स्टोक्स (70) का शिकार किया. 96वें ओवर में जफर अंसारी को जडेजा ने 4 रन पक एलबीडब्ल्यू आउट किया. इसके बाद आर अश्विन ने 255 के स्कोर पर इंग्लैंड के लगातार दो विकेट लेकर उनकी पारी समेट दी. अश्विन ने पहले स्टुअर्ट ब्रॉड और अगले ही गेंद में जेम्स एंडरसन को चलता किया.

टीम इंडिया की ओर से आर अश्विन ने 5 विकेट, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, रवींद्र जडेजा और जयंत यादव ने एक-एक विकेट लिया. अश्विन ने 22वीं बार पारी में 5 या अधिक विकेट लिए.

इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 455 रन बनाए. कप्तान कोहली ने 167 रन और पुजारा ने 119 रन की पारी खेली.

दूसरा दिन 

मैच के दूसरे दिन भारत के 455 रन के जवाब में इंग्लैंड की ओर से कप्तान एलिस्टर कुक और हसीब हमीद ने पारी की शुरुआत की. पारी की तीसरे ओवर में ही मोहम्मद शमी ने कप्तान को 2 रन के निजी स्कोर पर एलबीडब्लू आउट कर दिया.

कुक के बाद जो रुट ने हसीब के साथ पारी को संभालते हुए स्कोर 50 रन के पार पहुंचा दिया. दोनों के बीच 47 रन की साझेदारी हुई. इंग्लैंड का दूसरा विकेट 51 रन पर हसीब (13) के रुप में गिरा जिन्हें जयंत यादव ने रन आउट किया. टीम का तीसरा विकेट डकेट के रुप में 72 रन पर गिरा. डकेट को 5 रन के निजी स्कोर पर अश्विन ने आउट किया.

डकेट के आउट होने के कुछ देर बाद ही रुट ने अपनी फिफ्टी पूरी की. 79 रन के टीम स्कोर पर अश्विन ने रुट (53) को अपना शिकार बनाया. अगले ही ओवर में मोइन अली (1) भी पवैलियन लौट गए. मोइन को उमेश यादव ने एलबीडब्लू किया. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड के 100 रन के भीतर आधी टीम पवैलियन लौट चुकी थी.

First published: 19 November 2016, 3:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी