Home » खेल » Cricketer Usman Khawaja brother involved in Terrorist activities, police arrested
 

आतंकी गतिविधियों में शामिल इस बड़े क्रिकेटर का भाई, पुलिस ने सिडनी में किया गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 December 2018, 13:37 IST

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा के भाई पर आतंकी गतिविधि में शामिल होने के आरोप लगे हैं. इस संगीन आरोप के बाद पुलिस ने उस्मान ख्वाजा के भाई अर्सलन ख्वाजा को गिरफ्तार कर लिया है. इस बारे में ऑस्ट्रेलियाई संघीय पुलिस सहायक आयुक्त इयान मैककार्टनी ने जानकारी दी. अर्सलन की गिरफ्तारी के बाद एनएसडब्ल्यू प्रांत के सहायक पुलिस आयुक्त मिक विलिंग ने मीडिया को इस बारे में बताया.

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर उस्मान खवाजा के भाई पर आरोप है कि उसने कई बड़े राजनेताओं के खिलाफ आतंकवादी साजिश रची थी. इतना ही नहीं इसके बाद कानून से बचने के लिए उसने कुछ नकली डाक्यूमेंट्स का भी इस्तेमाल किया है. आतंकियों से मिले होने के इस संगीन आरोप के बाद ख्वाजा को पश्चिमी सिडनी के पररामट्टा में पुलिस ने हिरासत में ले लिया. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अब आगे उससे इस मामले में सघन पूछताछ की जाएगी.

उस्मान के भाई की गिरफ्तारी की पुष्टि पुलिस ने की. पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद अर्सलन खवाजा को औपचारिक रूप से मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया. वहीं इस मामले में ख्वाजा को जमानत देने से भी इंकार कर दिया गया है. उस्मान के भाई अर्सलन की गिरफ्तारी के मामले में पुलिस ने एक बयान जारी कर कहा है, ''यह गिरफ्तारी अगस्त में न्यू साउथ वेल्स विश्वविद्यालय परिसर में मिले एक कथित दस्तावेज को लेकर है जिसमें आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की योजनाओं का जिक्र था.''

ये भी पढ़ें- भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पाकिस्तानी क्रिकेटर अफरीदी ने कोहली की कप्तानी पर उठाए सवाल...

वहीं एक ऑस्ट्रेलियाई अखबार की खबर के अनुसार ख्वाजा यूनिवर्सिटी में 25 वर्षीय मोहम्मद कमेर निजामद्दीन का एक सहयोगी है. गौरतलब है कि पुलिस ने पहले ही निजामद्दीन को कथित आतंकी सूची के मामले में गिरफ्तार किया था. बता दें कि उस्मान ख्वाजा के भाई टेरर टारगेट की नकली सूची बनाने के मामले में गिरफ्तार किया गया है.

First published: 4 December 2018, 12:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी