Home » खेल » Cristiano Ronaldo wins UEFA Best Player in Europe award
 

दूसरी बार यूरोप के बेस्ट प्लेयर खिताब से नवाजे गए क्रिस्टियानो रोनाल्डो

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 August 2016, 15:27 IST
(रॉयटर्स)

पुर्तगाल के कप्तान और रियल मैड्रिड के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को इस वर्ष का यूरोप का सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर चुना गया है. रोनाल्डो दूसरी बार यह अवॉर्डं जीतने में सफल हुए हैं.

रोनाल्डो ने अपने ही क्लब के गैरेथ बेल और स्पेनिश क्लब एटलेटिको मेड्रिड के स्ट्राइकर एंटोइने ग्रीजमैन को पिछाड़कर ये अवॉर्ड जीता. इटली के मोनेको सिटी में गुरुवार की रात आयोजित एक कार्यक्रम में रोनाल्डो को यूईएफए बेस्ट प्लेयर इन यूरोप के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया.

अवॉर्ड जीतने के बाद रोनाल्डो ने कहा, "मैं बेहद खुश हूं. क्योंकि यह एक अविश्वसनीय सीजन था. लेकिन यह सहीं नहीं होगा अगर मैं इन दो अद्भुत खिलाड़ियों (गैरेथ बेल और एंटोइने ग्रीजमैन) का जिक्र न करूं. ग्रीजमैन से फाइनल में पुर्तगाल से हार के लिए माफी चाहता हूं, लेकिन आप एक अद्भुत खिलाड़ी हैं. यह एक अविश्वसनीय सीजन था".

रोनाल्डो इससे पहले 2014 में यह अवॉर्ड जीत चुके हैं, जिसके बाद 2015 का अवॉर्ड उनके प्रतिद्वंद्वी क्लब बार्सिलोना के करिश्माई स्ट्राइकर लियोनेल मेसी ने जीता था.

रोनाल्डो के शानदार प्रदर्शन के दम पर रियल मैड्रिड 2015-16 सत्र में जहां चैम्पियंस लीग खिताब जीतने में सफल रहा, तो वहीं उनकी अगुवाई में पुर्तगाल ने पहली बार इस वर्ष का यूरो कप खिताब हासिल किया.

वहीं फ्रेंच फुटबॉल क्लब ल्योन और नॉर्वे की राष्ट्रीय टीम की ओर से खेलने वाली ऐडा हेजरबर्ग को यूईएफए बेस्ट वूमेन प्लेयर इन यूरोप के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. 

First published: 26 August 2016, 15:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी