Home » खेल » CWG 2018: sanjita chanu brings home india s second gold in weightlifting on second day
 

CWG 2018: देश की झोली में तीसरा पदक, वेटलिफ्टिंग में संजीता चानू ने दिलाया स्वर्ण

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 April 2018, 8:28 IST

ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ खेलों के पहले दिन भारतीय एथलीटों को वेटलिफ्टिंग में दो मेडल मिले. पहले दिन भारत की मीराबाई चानू ने भारत को पहला गोल्ड मेडल दिलाया था. अब दूसरा गोल्ड स्टार वेटलिफ्टर संजीता चानू ने 53 किलोग्राम वर्ग में दिलाया है. वेटलिफ्टिंग इवेंट में भारत को यह दूसरा गोल्ड मेडल मिला है.

संजीता ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर एक तरफा प्रदर्शन किया और महिलाओं की 53 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा में भारत की झोली में एक और स्वर्ण डाला. चानू ने स्नैच में 84 किलोग्राम का भार उठाया जो गेम रिकार्ड रहा. वहीं क्लीन एंड जर्क में उन्होंने 108 किलोग्राम का भार उठाया और कुल 192 के कुल स्कोर के साथ सोने का तमगा अपने नाम करने में सफल रहीं.

 

स्पर्धा का रजत पापुआ न्यू गिनी की लाउ डिका ताउ को मिला जिनका कुल स्कोर 182 रहा. कनाडा की रचेल लेब्लांग को 181 के कुल योग के साथ कांस्य पदक मिला.

पढ़ेंं- कॉमनवेल्थ गेम्स: ये है हर एथलीट को 34 कंडोम मिलने का राज़

संजीता चानू के गोल्ड से भारत मेडल टैली में तीसरे नंबर पर पहुंच गया है. भारत के अब दो गोल्ड और एक सिल्वर है. तीनों ही मेडल वेटलिफ्टिंग में हासिल हुए हैं. दूसरे दिन भी भारत के कई बड़े एथलीट हाथ आजमाएंगे. उनसे भी मेडल की उम्मीद रहेगी.

First published: 6 April 2018, 8:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी