Home » खेल » CWG 2018: Weightlifter RV Rahul wins fourth gold for India gold medal in men's 85 kg in Commonwealth
 

कॉमनवेल्थ में हुई सोने की बरसात, वेंकट राहुल ने दिलाया भारत को चौथा गोल्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 April 2018, 17:55 IST

भारत ने राष्ट्रमंडल खेलों  में फिर जीता सोना, वेटलिफ्टर आर वेंकट राहुल ने 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को चौथा स्वर्ण पदक दिलाया. वेंकट राहुल ने 85 किलो वर्ग कैटिगरी में कुल 338 किलो वजन उठाकर यह मेडल अपने नाम किया. भारत ने अभी तक कॉमनवेल्थ खेलों में 4 गोल्ड मेडल जीते हैं और चारों गोल्ड वेटलिफ्टिंग कैटिगरी से ही मिले हैं.

इस पदक के लिए वेंकट राहुल ने पहले स्नैच में अपने तीसरे अटैम्प्ट तक 151 किलो का  वजन उठाया. इसके बाद उन्होंने क्लीन और जर्क के पहले प्रयास  के दौरान 182 किलो और दूसरे अटैम्प्ट में 187 किलो वजन उठाया.
ये भी पढ़ें -कॉमनवेल्थ गेम्स: वेटलिफ्टरों ने लगाई गोल्ड की हैट्रिक, सतीश शिवलिंगम ने जीता सोना

कॉमनवेल्थ खेलों के पहले ही दिन भारतीय वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने महिलाओं के 48 किलो वर्ग कैटिगरी में स्वर्ण पदक जीता था. इसके बाद संजीता चानू ने महिलाओं के 53 किलो कैटिगरी में कॉमनवेल्थ गेम्स का नया रेकॉर्ड बनाते हुए गोल्ड मेडल जीता.

महिलाओ के बाद अब पुरुष खिलाड़िओं पर सबकी निगाहें थी, पुरुषों के 77 किलोग्राम वर्ग कैटिगरी में सतीश कुमार शिवलिंगम ने भारत को सोना दिलाया. वेटलिफ्टर आर वेंकट राहुल ने भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए चौथा गोल्ड हासिल किया. इसके साथ ही भारत के नाम 4 गोल्ड, एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल समेत कुल 6 मेडल हो गए हैं.भारत पदक तालिका में चौथे नंबर पर है.

First published: 7 April 2018, 17:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी