Home » खेल » Dale steyn rest for 6 months from cricket due to shoulder surgery
 

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन अगले 6 महीने क्रिकेट से दूर

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 November 2016, 11:17 IST
(फाइल फोटो )

दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीम के ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जबरदस्त प्रदर्शन के बीच उनके लिए एक बुरी खबर आई है. दक्षिण अफ्रीका के स्टार तेज गेंदबाज डेल स्टेन अगले छह महीने तक क्रिकेट के मैदान से बाहर हो गए हैं.

डेल स्टेन की हाल ही में कंधे की सर्जरी हुई है, जिसके चलते उन्हें छह महीने तक आराम करने की सलाह दी गई है. डेल स्टेन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए थे.

पर्थ में खेले गए पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी के दौरान स्टेन के कंधे में शोल्डर ब्लेड फ्रेक्चर हो गया था, जिसके लिए विशेषज्ञों ने उन्हें सर्जरी कराने की सलाह दी थी.

दक्षिण अफ्रीकी टीम के मैनेजर मोहम्मद मोसाजी ने कहा कि डेल के कंधे की सफल सर्जरी की गई है, जिसमें उनके कंधे के फ्रेक्चर को स्क्रू के जरिए फिक्स किया गया है. स्टेन के दोबारा गेंदबाजी शुरू करने से पहले लगभग छह महीने तक क्रिकेट मैदान से बाहर रहने की संभावना है.

इससे पहले पिछले साल भी स्टेन बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ कंधा चोटिल करा बैठे थे, जिसके चलते उन्हें सीरीज से बाहर होना पड़ा था. वह आईसीसी वर्ल्ड टी-20 के दौरान टीम में वापस लौटे थे, लेकिन उनकी गेंदबाजी पूरी तरह लय से भटकी दिखाई दी थी.

उन्होंने 68 के औसत के साथ इस टूर्नामेंट में गेंदबाजी की थी और उनका इकॉनोमी रेट भी लगभग 11.33 का था. इसके बाद इंडियन प्रीमियर लीग और कैरेबियन प्रीमियर लीग में भी उनका प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा था.

First published: 14 November 2016, 11:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी