Home » खेल » Davis Cup: Rafael Nadal & Marc lopez washed away Indian hopes by defeating Leander Paes & Saketh Myneni
 

डेविस कप में भारत की उम्मीदों को नडाल ने जीत के साध धोया

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 September 2016, 12:23 IST

दिल्ली में खेले जा रहे डेविस कप के दूसरे दिन भारत की उम्मीदें उस वक्त चकनाचूर हो गईं जब स्पेन के राफेल नडाल और मार्क लोपेज की जोड़ी ने साढ़े तीन घंटों तक चले कड़े मुकाबले में लिएंडर पेस और साकेत मायननी को शिकस्त दे दी. भारत की इस जोड़ी को 6-4, 6-7, 4-6, 4-6 से हार का सामना करना पड़ा.

यूं तो कुल 3 घंटे 20 मिनट के इस कड़े मुकाबले की शुरुआत भारत के लिए अच्छी रही और पेस-मायननी ने पहला सेट अपने नाम कर लिया. इसके बाद दूसरे सेट में भी दोनों ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए स्पेन की जोड़ी को कड़ी चुनौती देते हुए मुकाबला टाई ब्रेकर तक पहुंचा दिया, लेकिन रियो ओलंपिक्स में स्वर्ण पदक हासिल करने वाली स्पेन की नडाल-लोपेज की जोड़ी ने टाई ब्रेक पर कब्जा जमाते हुए स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया.

भारतीय जोड़ी ने इसके बाद भी दूसरे सेट में अच्छा प्रदर्शन करते हुए स्कोर को 6-6 तक पहुंचाया लेकिन टाई ब्रेकर में नडाल-लोपेज हावी हो गए और एक ऐसा वक्त आया जब उन्होंने 5-0 की बढ़त बना ली. और फिर दूसरा सेट भी टाई ब्रेक के जरिये 7-6 (7-2) से अपने नाम कर लिया.

इसके बाद के तीसरे सेट में भी नडाल-लोपेज ने अनुभव का फायदा उठाते हुए 6-4 से जीत हासिल कर ली. अब भारतीय जोड़ी के सामने चौथा सेट निर्णायक हो गया और दोनों ने दम लगाया लेकिन स्पेन के इन दोनों खिलाड़ियों ने 6-4 से जीत दर्ज करने के साथ ही मैच पर कब्जा जमा लिया और डेविस कप में भारत की उम्मीदें समाप्त कर दीं.

गौरतलब है कि शुक्रवार को भी दोनों एकल मुकाबलों में भारत को शिकस्त मिली थी.

First published: 18 September 2016, 12:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी