Home » खेल » Day Night Test: Bangladesh local manager at Eden Gardens under BCCI ACU scanner
 

बांग्लादेश के स्थानीय मैनेजर पर है BCCI की नजर, ड्रेसिंग रूम में..

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 November 2019, 13:33 IST

भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स मैदान पर पिंक गेंद से दोनों देशों ने अपना पहला डे-नाइट टेस्ट मुकाबला खेला है. इस मुकाबले में टीम इंडिया ने पारी और 46 रनों के अंतर से बांग्लादेश को हराकर इतिहास रच दिया है.टीम इंडिया ने अपने बीते खेले चार टेस्ट मुकाबले में पारी के अंतर से जीत हासिल की है. टीम इंडिया ऐसा करने वाली पहली टीम बन गई है.

विराट कोहली की कप्तानी में यह भारत की लगातार 12वीं घरेलू श्रृंखला जीत है. बता दें भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला टीम इंडिया ने इंदौर में खेला था जिसमें उसने बांग्लादेश को पारी और 130 रनों के बड़े अंतर से हराया था.

वहीं इस मैच के दौरान दर्शक दीर्घा में मौजूद तीन लोगों को सट्टा लगाने के आरोप में भी गिरफ्तार किया गया है. इन तीनों लोगों की जानकारी वहां मौजूद कुछ लोगों ने सुरक्षा एजेंसियों को दी थी.

ईडन गार्डन्स में डे-नाइट टेस्ट के लिए बांग्लादेश के स्थानीय प्रबंधक तपन चौकी पर प्रोटोकॉल तोड़ने और ड्रेसिंग रूम में मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने के आरोप लगे हैं. तपन इसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की भ्रष्टाचार-रोधी इकाई (एसीयू) के घेरे में आ गए हैं. मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि तपन को ऐसा करने के खिलाफ चेतावनी दी गई थी लेकिन फिर भी उन्होंने मोबाईल फोना का प्रयोग किया.

न्यूज एजेंसी IANS से बात करते हुए, BCCI के एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि की और कहा कि चौकी को अब सुनवाई के लिए बुलाया जाएगा. इस अधिकारी ने आगे कहा,'प्रोटोकॉल यह है कि ड्यूटी पर मौजूद एसीयू अधिकारी इस मामले की रिपोर्ट करेगा और चौकी को सुनवाई के लिए बुलाया जाएगा. अगर उसके खिलाफ सबूत मिलते हैं, तो उन पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.'

Video: बल्लेबाज को आउट ना देने पर अंपायर के सामने ही बच्चे की तरह रोने लगे क्रिस गेल, अंपायर की छूट गई हंसी

First published: 25 November 2019, 13:23 IST
 
अगली कहानी