Home » खेल » Denmark Open: Kidambi Srikanth defeated World No. 1 Victor & qualified for Semi Final
 

डेनमार्क ओपनः बैडमिंटन के वर्ल्ड नंबर-1 को हराकर श्रीकांत पहुंचे सेमीफाइनल में

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 October 2017, 16:07 IST

डेनमार्क के ओडेंसे में चल रहे डेनमार्क ओपन में भारत के प्रमुख पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी को शिकस्त देकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है. हालांकि, शुक्रवार रात एक अन्य पुरुष खिलाड़ी एचएस प्रणॉय और महिला खिलाड़ी सायना नेहवाल को इस टूर्नामेंट से हारकर बाहर होना पड़ा था.

श्रीकांत ने शुक्रवार को खेले गए क्वार्टर फाइनल मैच में मौजूदा विश्व चैंपियन और शीर्ष विश्व वरीयता प्राप्त खिलाड़ी डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसेन को मात देकर बड़ा उलटफेर किया. आठवीं विश्व वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने 55 मिनट तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में विक्टर को 14-21, 22-20, 21-7 से मात देकर सेमीफाइनल में कदम रखा.

पहले गेम में विक्टर को श्रीकांत पर भारी पड़ते देखा गया था. 11-5 की बढ़त लेकर विक्टर ने श्रीकांत को कमजोर किया और इस प्रकार पहला गेम 21-14 से जीत लिया.

कमजोर नजर आ रहे श्रीकांत ने दूसरे गेम में विक्टर को अच्छी टक्कर दी. दोनों एक समय पर बराबरी पर पहुंच गए थे, लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने आगे बढ़कर अंक बटोरे और 22-20 से गेम अपने नाम कर लिया.

श्रीकांत ने तीसरा गेम विक्टर के खिलाफ बहुत आसानी से जीत लिया. उन्होंने डेनमार्क के खिलाड़ी को खेल में वापसी नहीं करने दी और अपनी लय बरकरार रखते हुए 21-7 से जीत हासिल कर मैच अपने नाम किया.

इस जीत के साथ ही श्रीकांत ने जापान ओपन के क्वार्टर फाइनल में विक्टर से मिली हार का बदला भी चुकता किया. अब उनका सामना सेमीफाइनल में 15वीं विश्व वरीयता प्राप्त हांगकांग के खिलाड़ी वोंग विंग की विंसेट से होगा. दोनों अब तक चार बार आमने-सामने आ चुके हैं और दोनों के बीच मैचों का आंकड़ा 2-2 से बराबर है.

First published: 21 October 2017, 16:07 IST
 
अगली कहानी