Home » खेल » Dhoni sacked as Supergiants captain in IPL
 

धोनी से आईपीएल फ्रैंचाइज़ी सुपर जियांट्स की कप्तानी छिनी

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 February 2017, 5:15 IST

इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए महेंद्र सिंह धोनी की जगह ऑस्ट्रेलिया कप्तान स्टीवन स्मिथ को टीम की कमान सौंपी गई है. पुणे टीम के मालिक संजीव गोयनका ने कहा है कि वह चाहते थे कि इस सीजन में कोई युवा चेहरा टीम का नेतृत्व करे. आईपीएल के 10वें सीजन के लिए सोमवार को बंगलुरू में नीलामी होनी है.

पुणे की टीम को चेन्नै सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के निलंबन के बाद आईपीएल में शामिल किया गया था. पिछले साल अपना डेब्यू करने वाली टीम सातवें स्थान पर रही थी. हालांकि कहा यह भी जा रहा है कि महेंद्र सिंह धोनी ने खुद ही टीम प्रबंधन से कप्तानी छोड़ने की बात कही थी.

धोनी की कप्तानी ने पिछले साल खेले 14 में से केवल 5 मैच ही जीते थे. उन्होंने 12 पारियों में केवल 284 रन ही बनाए थे. धोनी की फॉर्म भी टीम के लिए चिंता की बात थी और पूरे टूर्नामेंट के दौरान उन्होंने केवल एक हाफ सेंचुरी लगाई थी.

पुणे टीम के मालिक संजीव गोयनका ने कहा है कि वह इस बारे में पिछले सीजन के खत्म होने के बाद से सोच रहे थे. उन्होंने कहा, 'मैं इस बारे में टीम प्रबंधन से बात भी कर रहा था. हमारा विचार था कि इस साल टीम की कमान एक युवा खिलाड़ी को सौंपी जाए. हमारे पास टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मेल है और हमें लगता है कि एक युवा नेतृत्व, जिसके पास अलग आइडिया हो उसे टीम का कप्तान बनाया जाना चाहिए.'


धोनी 2008 में शुरू हुए इस टूर्नमेंट के सबसे महंगे खिलाड़ियों में से एक हैं और वह सबसे सफल भी रहे हैं. वह 2008 से 2015 तक अब निलंबित चेन्नै सुपरकिंग्स के कप्तान रहे और उन्होंने टीम को 2010 और 2011 में खिताब दिलाए.

First published: 19 February 2017, 5:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी