Home » खेल » Diego Maradona and Argentina president Mauricio Macri urge Messi to rethink retirement
 

अर्जेंटीना के राष्ट्रपति और माराडोना ने मेस्सी से की वापसी की अपील

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 June 2016, 17:07 IST
(फेसबुक)

अर्जेंटीना के राष्ट्रपति मौरिसियो मैक्री ने फुटबॉल खिलाड़ी लियोनल मेस्सी से संन्यास का फैसला वापस लेने की अपील की है. हालांकि मेस्सी की ओर से अब तक राष्ट्रपति के इस गुहार पर कोई जवाब नहीं आया है. 

इसके अलावा मैक्री ने ट्वीट कर कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि हम सबको दुनिया के महान फ़ुटबॉलर को आगे भी खेलते देखने का मौका कई वर्षों तक मिलता रहे. मैक्री ने इससे पहले अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर मेस्सी का समर्थन किया था.

'मेस्सी को रुकना ही होगा'

गौरतलब है कि अर्जेटीना के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेस्सी ने चिली के हाथों कोपा अमेरिका का खिताबी मुकाबला हारने के बाद निराश होकर अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास की घोषणा कर दी है.

इस बीच, अर्जेंटीना के महान फुटबॉल खिलाड़ी डिएगो माराडोना ने भी राष्ट्रीय टीम के उज्ज्वल भविष्य के लिए बार्सिलोना के स्टार खिलाड़ी से अपने संन्यास पर पुनर्विचार करने अपील की है.

माराडोना ने साफ़ शब्दों में कहा कि मेस्सी को अर्जेन्टीना के लिए खेलते रहना चाहिए, क्योंकि उनमें वो बात हैं कि वो 2018 में रूस में अर्जेन्टीना को विश्व चैंपियन बना सकें.

माराडोना के हवाले से ला नासियोन आनलाइन अखबार ने लिखा कि उसे रुकना ही होगा, क्योंकि उसके पास अभी खेलने के लिये काफी दिन हैं. उन्होंने कहा कि वह विश्व चैम्पियन बनने रूस जायेगा.

'मेरे लिए राष्ट्रीय टीम का सफर यहीं खत्म'

चिली के हाथों पेनल्टी शूटआउट में 2-4 से हार के बाद मेस्सी ने कहा, "मेरे लिए राष्ट्रीय टीम का सफर यहीं खत्म होता है, मैं जो कर सकता था, मैंने किया. चैंपियन न बन पाने का ख्याल काफी तकलीफ देता है."

मुकाबले के बाद मेस्सी ने कहा, “मेरे और टीम के लिए यह काफी मुश्किल पल है और यह कहना कठिन है. लेकिन अर्जेंटीना टीम के साथ सफर यहीं समाप्त होता है.” 

मुकाबले के बाद मेस्सी ने कहा, “यह काफी मुश्किल है. ड्रेसिंग रूम में मैंने सोचा था कि मेरा राष्ट्रीय टीम के साथ सफर अब समाप्त है. मैं एक महत्वपूर्ण पेनल्टी से चूक गया.”

मेस्सी ने कहा, “मैंने अर्जेटीना को साथ एक चैम्पियन खिलाड़ी बनने की काफी कोशिश की, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. मैं ऐसा नहीं कर पाया. मुझे लगता है कि यह फैसला मेरे लिए, कई लोगों और हर किसी के लिए सही है. मैंने कई बार कोशिश की, लेकिन नहीं हो पाया.”

बार्सिलोना के स्टार खिलाड़ी ने कहा कि उन्होंने चार फाइनल मुकाबलों में जीत हासिल करने की कोशिश की, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया और इसलिए, अब समय पूरा होता है

बार्सिलोना के साथ मेस्सी आठ ला लीगा खिताब और चार चैम्पियंस लीग खिताब जीत चुके हैं. हालांकि, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सबसे बड़ा सम्मान उन्हें 2008 ओलम्पिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतने पर मिला था.

दो बार कोपा अमेरिका टूर्नामेंट में चिली के हाथों पेनल्टी शूटआउट में हार झेल चुकी अर्जेंटीना की टीम को 2014 विश्व कप के फाइनल में जर्मनी से 0-1 से शिकस्त मिली थी.

First published: 28 June 2016, 17:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी