Home » खेल » Dimitrov clinches maiden Brisbane crown
 

बुल्गारिया के ग्रेगोर दिमित्रोव ने जीता ब्रिस्बेन इंटरनेशनल टेनिस खिताब

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 January 2017, 12:45 IST
(गेट्टी इमेज)

बुल्गारिया के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी ग्रेगोर दिमित्रोव ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से ब्रिस्बेन इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट जीत लिया है. रविवार को खेले गए टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में दिमित्रोव ने जापान के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी केई निशिकोरी को 6-2, 2-6, 6-3 से हराकर खिताब पर कब्जा जमाया.

दिमित्रोव के करियर का यह पांचवां खिताब है. उन्होंने 2014 में क्वींस क्लब खिताब जीता था, जिसके बाद ढाई साल का सूखा खत्म करते हुए उन्होंने इस खिताब पर कब्जा जमाया. दिमित्रोव विश्व रैंकिंग में पिछले साल खिसक कर 40वें स्थान पर पहुंच गए थे लेकिन अपनी रैंकिंग में सुधार करते हुए उन्होंने 2016 का अंत विश्व रैंकिंग में 17वें स्थान पर रहते हुए किया.

जीत के बाद दिमित्रोव ने कहा कि यह जीत मेरे बेहतरीन पलों में से एक है। सच कहूं तो मुझे इसकी उम्मीद ही नहीं थी. कोर्ट में पिछले कुछ महीने बहुत उतार-चढ़ाव वाले रहे. यह मेरे लिए भावुकता से भरी एक जीत है. मुझे लगता है कि मैंने काफी कुछ सीखा है.

उल्लेखनीय है कि दिमित्रोव ने इस खिताब को अपने नाम करने के लिए कई बड़े खिलाड़ियों को हार का स्वाद चखाया. दिमित्रोव ने क्वॉटर्र फाइनल में डोमिनिक थीम को जबकि सेमीफाइनल में मिलॉस राओनिक को मात देकर फाइनल में प्रवेश किया जहां वह चैंपियन बने.

First published: 9 January 2017, 12:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी