Home » खेल » England Cricketer Michael Vaughan prediction Australia and England win T20 World Cup
 

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर की भविष्यवाणी, भारत नहीं बल्कि इन दो टीमों को बताया टी20 विश्व कप का दावेदार

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 November 2019, 20:07 IST

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के पांच मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला रविवार को खेला गया. इस मुकाबले में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर 3-2 से सीरीज अपने नाम कि. रविवार को खेले गए मुकाबले में दोनों देशों के बीच एक बार फिर सुपर ओवर खेला गया, जिसमें इंग्लैंड ने न्यूडीलैंड को हराकर मैच और सीरीज अपने नाम कि.

वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया भी टी20 सीरीज खेल रही है. बाबर आजम की अगुवाई में टी20 की नंबर वन टीम का ऑस्ट्रेलिया ने काफी बुरा हाल किया है. पाकिस्तान को तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है.

 

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड दोनों ने बीते दिनों जिस तरह का प्रदर्शन दिखाया है उसके बाद इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी माइकल वॉन ने भविष्यवाणी की है कि इन्हीं दोनों टीमें में से कोई एक अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होनी वाली टी20 विश्व कप का खिताब अपने नाम कर सकती है. हालांकि इस विश्व कप में अभी एक साल के कम का ही समय बचा हुआ है लेकिन इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने भारत, पाकिस्तान जैसी टीमों को काफी कमजोर आका है.

भारत ने हाल ही में पहले वेस्टइंडीज को तीन मैचों की सीरीज में उसके घर पर हराया है जबकि उसके बाद भारत दौरे पर आई दक्षिण अफ्रीका की टीम को तीन मैचों की सीरीज में धूल चटाई है. भारत अभी बांग्लाेश के खिलाफ सीरीज खेल रहा है और सीरीज अभी 1-1 से बराबर है.

 

बात अगर पाकिस्तान की करें तो बोर्ड ने बीते दिनों ही सरफराज अहमद से कप्तानी छीनकर बाबर आजम को दी है. बाबर आजम पहली बार टीम की अगुवाई कर रहे है. वहीं टीम का मनोबल भी काफी गिरा हुआ है. ऐसे में टीम नए कोच और नए कप्तान के साथ संयोजन बनाने में जुटी हुई है. लेकिन इस कारण टीम को कमजोर आकना काफी गलत साबित हो सकता है. ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि इस दिग्गज क्रिकेटर ने काफी जल्दी भविष्यवाणी की है.

ऑस्ट्रेलिया में अगले साल 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच टी20 विश्व कप के मुकाबले खेले जाने है. इस विश्व कप में कुल 16 टीमें के बीच 45 मैच खेले जाएंगे. शुरूआत में 8 टीमों के बीच पहले क्वालीफायर मुकाबले खेले जायेंगे. इनमें से 4 विजेता टीमें सुपर-12 में अपनी जगह बनाएगी. अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप का आयोजन ऑस्ट्रेलिया के सात अलग अलग शहरों में किया जाना है. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया को घरेलू परिस्थिति का फायदा को मिलेगा लेकिन उसके ऊपर बेहतर प्रदर्शन करने का दबाव भी होगा.

कभी एडल्ट फिल्मों में करता था काम, अब बतौर अंपायर बनाया सफल करियर

First published: 10 November 2019, 20:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी