Home » खेल » England vs New Zealand T20 icc reprimands jonny bairstow for audible obscenity
 

रोहित शर्मा तो बच निकले लेकिन फंस गया इंग्लैंड का यह खिलाड़ी, ICC ने दी कड़ी सजा

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 November 2019, 12:19 IST

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टी20 मुकाबले में रोहित शर्मा का एक वीडियो काफी वायरल हुआ था. रोहित इस वीडियो में थर्ड अंपायर को गाली देते हुए दिखाई दे रहे हैं. रोहित के इस वीडियो के सामने आने के बाद उन्हें कोई सजा नहीं मिली. वहीं न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज के आखिरी टी20 मुकाबले में जॉनी बेयरस्टो भी गाली देते हुए कैद हुए थे लेकिन आईसीसी ने उन्हें कड़ी सजा दी है.

ऑकलैंड में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला गया था. इस मुकाबले में जब जॉनी बेयरस्टो आउट हुए तो उन्होंने गाली दी थी. इस दौरान उनकी आवाज स्टंप माइक में कैद हो गई जो दर्शकों को टीवी पर साफ तौर पर सुनाई दी. जॉनी बेयरस्टो की यह हरकत नियमों के मुताबिक अनुच्छेद 23 और आचार संहिता 1 का उल्लंघन है. जिसके कारण आईसीसी ने उन्हें एक डिमेरिट अंक दिया है.


ऑकलैंड में खेले गए इस मुकाबले में जॉनी बेयरस्टो ने तूफानी पारी खेली थी. उन्होंने 18 गेंदों पर 5 छक्के की मदद से 47 रन बनाए थे. जॉनी बेयरस्टो को मैच के 7वें ओवर में जिमी नीशम ने जब अपना शिकार बनाया तो वो उनके मुंह से गाली निकल गई. लेकिन मैच खत्म होने के बाद जॉनी बेयरस्टो ने अपनी गलती मान ली थी और उन्हें जो सचा दी गई उन्होंने उसे भी स्वीकार कर ली है. ऐसे में सवाल होता है कि रोहित शर्मा को सजा क्यों नहीं मिली और जॉनी बेयरस्टो आखिरी क्यों आईसीसी की रडार पर आ गए.

आईसीसी ने नियमों के मुताबिक अगर कोई खिलाड़ी मैच के दौरान गाली देते है और उसकी आवाज सुनाई देती है तो ऐसे में उश खिलाड़ी को सजा मिलती है. हालांकि जब रोहित शर्मा ने गाली दी थी तब उनकी आवाज नहीं आई थी जबकि जॉनी बेयरस्टो की आवाज साफ सुनाई दी थी.

Video: वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी पर लगा 'बॉल टैंपरिंग' का आरोप, कैमरे में कैद हुई हरकत!

First published: 12 November 2019, 12:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी