Home » खेल » #ENGvAFG: England beat Afghanistan
 

#वर्ल्डकप: अफगानिस्तान के खिलाफ मुश्किल से जीता इंग्लैंड

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 March 2016, 18:44 IST

इंग्लैंड ने बुधवार को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर टेन मुकाबले में अफगानिस्तान को 15 रनों से हरा दिया है.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड टीम ने अफगानिस्तान के सामने 143 रनों का लक्ष्य रखा. अफगान टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए जोरदार टक्कर दी लेकिन 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर 127 रन ही बना सकी.

अफगानिस्तान की ओर सबसे ज्यादा रन शफीकुल्लाह ने बनाए. उन्होंने तीन चौके और दो छक्के की मदद से 35 रनों की नाबाद पारी खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए.

#वर्ल्डकप: पाकिस्तान हारा, सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड

इंग्लैंड की ओर से लेग स्पिनर अब्दुल राशिद और तेज गेंदबाज डेविड विली ने 2-2 विकेट ‍लिए. मैन ऑफ द मैच मोईन अली ने एक विकेट चटकाया.

तीन मैचों में पिछले दो मैच जीतकर इंग्लैंड सेमीफाइनल की रेस में बना हुआ है. इंग्लैंड का अगला मुकाबला श्रीलंका से है. वहीं लगातार तीन मैच हारकर अफगानिस्तान सेमीफाइनल की होड़ से बाहर हो चुका है.

2015: वनडे क्रिकेट की रन मशीन बने मार्टिन गुप्टिल

इससे पहले मोइन अली (नाबाद 41) और डेविड विले (नाबाद 20) द्वारा आठवें विकेट के लिए जोड़े गए 57 रनों की बदौलत इंग्लैंड ने 142 रन बनाए.

एक समय इंग्लैंड ने 14.3 ओवरों में 87 रनों पर अपने सात विकेट गंवा दिए थे. मोइन और विले ने 33 गेंदों पर ताबड़तोड़ अंदाज में खेलते हुए 57 रन जोड़ डाले.

#वर्ल्डकप: टी-20 इतिहास में इंग्लैंड की सबसे बड़ी जीत

मोइन ने 33 गेंदों का सामना कर चार चौके और एक छक्का लगाया जबकि विले ने 17 गेंदों पर दो छक्के लगाए. इससे ठीक पहले मोइन ने क्रिस जार्डन (15) के साथ सातवें विकेट के लिए 28 नों की साझेदारी कर अपनी टीम को बेहद मुश्किल हालात से निकाला था.

अफगानिस्तान की ओर से राशिद खान, मोहम्मद नबी ने दो-दो विकेट लिए. समिउल्लाह शेनवारी और आमिर हम्जा को भी एक-एक सफलता मिली.

First published: 23 March 2016, 18:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी