Home » खेल » Espn world fame-100 List: Kohli And Dhoni Only Cricketers
 

ईएसपीएन वर्ल्ड फेम लिस्ट: धोनी-विराट समेत सानिया मिर्जा भी शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST
(ईएसपीएन)

रियल मैड्रिड के फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो, अमेरिकी बास्केटबॉल स्टार ली ब्रोन जेम्स और अर्जेंटीना के फुटबॉलर लियोनल मैसी को पछाड़कर इस साल की सबसे मशहूर खेल हस्ती बन गए हैं.

स्पोर्ट्स वेबसाइट ईएसपीएन द्वारा बनाई गई ईएसपीएन वर्ल्ड फेम-100 रैंकिंग में फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो टॉप पर हैं. इस लिस्ट को खिलाड़ियों की सैलरी, एंडॉर्समेंट, सोशल मीडिया फालोइंग और गूगल सर्च में पॉपुलैरिटी के आधार पर तैयार किया गया है.

भारत की ओर से इस लिस्ट में सिर्फ तीन खिलाड़ी जगह बनाने में सफल रहे. भारत की ओर से टेस्ट कप्तान विराट कोहली, वनडे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और टेनिस स्टार सानिया मिर्जा को ईएसपीएन वर्ल्ड फेम-100 रैंकिंग में ग्लोबल खिलाड़ियों की सूची में शामिल किया गया है.

ईएसपीएन वर्ल्ड फेम-100 में विराट कोहली जहां आठवें नंबर पर हैं, वहीं भारतीय कप्तान एमएस धोनी 14वें नंबर पर कब्जा जमाने में सफल रहे हैं. इसके अलावा भारतीय टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा इस लिस्ट में 41वें नंबर पर काबिज हैं.

ईएसपीएन वर्ल्ड फेम-100 के मुताबिक विराट कोहली ने सैलरी के जरिए सात मिलियन डॉलर और एंडॉर्समेंट से 18 मिलियन डॉलर की कमाई की है. वहीं सोशल साइट्स की बात करें, तो विराट कोहली के फेसबुक पर 28.3 मिलियन, जबकि ट्विटर पर 10.7 मिलियन फैन फॉलोअर हैं.

रैकिंग में शामिल टॉप टेन खिलाड़ी

  1. क्रिस्टियानो रोनाल्डो (पुर्तगाल, फुटबॉल)
  2. ली बोर्न जेम्स (अमेरिका, बास्केटबॉल)
  3. लियोनेल मेसी (अर्जेंटीना, फुटबॉल)
  4. नेमार (ब्राजील, फुटबॉल)
  5. रोजर फेडरर (स्विट्जरलैंड, टेनिस)
  6. केविन डूरंट (अमेरिका, बास्केटबॉल)
  7. टाइगर वुड्स (अमेरिका, गोल्फ)
  8. विराट कोहली (भारत, क्रिकेट)
  9. जेम्स रोड्रिग्ज (कोलंबिया, फुटबॉल)
  10. रॉफेल नडाल (स्पेन, टेनिस)
First published: 3 June 2016, 5:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी