Home » खेल » Euro Cup 2016: England faced draw, Wales & Switzerland won
 

यूरो कप 2016: इंग्लैंड का टूटा सपना, वेल्स और स्विटजरलैंड जीते

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 June 2016, 15:08 IST

यूरो कप 2016 में ग्रुप ए के मुकाबले में स्विटजरलैंड की टीम ने अल्बानिया को 1-0 से शिकस्त दे दी. जबकि ग्रुप बी के मैच में वेल्स ने स्लोवाकिया को 2-1 से मात दे दी. वहीं, इंग्लैंड और रूस के बीच हुआ मुकाबला 1-1 से बराबरी पर छूटा.

यूरो कप के ए ग्रुप के मैच में स्विटजरलैंड ने आक्रामक रुख अख्तियार करते हुए मैच के पांचवें मिनट में ही पहला गोल दागा. स्विटजरलैंड के खिलाड़ी फैबियन शर ने कॉर्नर किक पर बेहतरीन हेडर से गोल किया. इसके बाद 36वें मिनट में अल्बानिया के कप्तान लॉरक काना को दूसरा पीला कार्ड दिखाया गया और टीम को 10 खिलाड़यों के साथ ही मुकाबला करना पड़ा. सेकेंड हाफ में अल्बानिया ने काफी कोशिश की लेकिन मैच गंवा दिया.

वहीं, ग्रुप बी के मुकाबले में वेल्स के गैरेथ बेल ने फ्री किक का भरपूर फायदा उठाते हुए 1-0 से टीम को आगे कर दिया. इसके बाद स्लोवाकिया के आंदरेज डूडा ने वेल्स के खिलाफ गोल दाग कर दोनों को 1-1 की बराबरी पर कर दिया. मैच के 81वें मिनट में हेल रॉबसन कानू ने वेल्स की ओर से दूसरा गोल दागा और टीम को 2-1 से जीत दिला दी.

उधर, यूरो कप के शुरुआती मैच में रूस ने इंग्लैंड के जीत के सपने को हकीकत में नहीं बदलने दिया. यूं तो मैच की शुुरुआत के साथ ही इंग्लैंड की टीम हर मोर्चे पर बेहतरीन खेल दिखा रही थी. कई बार प्रयास के बावजूद इंग्लैंड के खिलाड़ी रूस के गोलकीपर को टक्कर नहीं दे सके और गोल नहीं हो पाया. मैच के 73वें मिनट में इंग्लैंड की ओर से एरिक डायर ने पहला गोल दागा और टीम को 1-0 से बढ़त दिलाई. इसके बाद इंजरी टाइम के केवल दूसरे मिनट में ही रूस के डेनिस ग्लूशाकोव ने गोल कर दिया और 1-1 से मैच को ड्रॉ करवा दिया.

First published: 12 June 2016, 15:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी