Home » खेल » EX-ICC chief Ehsan Mani slams BCCI chief Anurag Thakur, asks PCB to boycott India in ICC meet
 

एहसान मनी का बयान, आईसीसी की बैठक में भारत का बहिष्कार करे पीसीबी

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 October 2016, 14:14 IST

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के पूर्व अध्यक्ष एहसान मनी ने पाकिस्तान पर ‘भड़काऊ’ बयान देने के लिये बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर की निंदा की है. एहसान मनी ने पीसीबी से बीसीसीआई पर दबाव बनाने के लिये कहा है, ताकि भारत को आईसीसी टूर्नामेंटों की मेजबानी नहीं मिल सके.

मनी ने कहा कि पाकिस्तानी क्रिकेट अधिकारियों को अगले हफ्ते केपटाउन में होने वाली आईसीसी कार्यकारी बोर्ड की बैठक में कड़ा रुख अख्तियार करना चाहिए.

उन्होंने कहा, "भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष ने भड़काऊ और अपरिपक्व बयान देकर पाकिस्तान को आईसीसी बैठक में अपना पक्ष प्रभावी ढंग से रखने का मौका दिया है."

मनी ने कहा कि पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल को मांग करनी चाहिए कि आईसीसी पाकिस्तान के खिलाफ बयानबाजी को लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष से सफाई मांगे.

उन्होंने कहा, "अनुराग ठाकुर राजनेता हैं और सत्तारूढ दल के सांसद भी हैं. आईसीसी को उनसे पूछना चाहिए कि पाकिस्तान या अन्य क्रिकेट मसलों पर बयान उन्होंने किस हैसियत से दिए हैं."

मनी ने आगे कहा कि आईसीसी के संविधान में साफ तौर पर लिखा है कि उसका कोई अधिकारी या सदस्य देश के अधिकारियों को ऐसे बयान नहीं देने चाहिए, जिससे खेल की साख को ठेस पहुंचे. बीसीसीई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर के बयानों ने यही किया है.

First published: 5 October 2016, 14:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी