Home » खेल » FIFA World Cup 2018: 22 out of 23 player name end off son in iceland football team
 

गजबः FIFA World Cup की इस टीम में 23 में से 22 खिलाड़ियों के नाम में ये बात है कॉमन

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 June 2018, 12:03 IST

फीफा वर्ल्ड कप 2018 का गुरुवार से आगाज हो चुका है. सभी टीमों ने अपनी कमर कस ली है. फीफा वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रही एक टीम के साथ एक ऐसा अजीबोगरीब संयोग है, जिसको जानकर आप हैरान रह जाएंगे. इस टीम के 23 में से 22 खिलाड़ियों के नाम का अंत 'SON'से हो रहा है. इतना ही नहीं इस टीम के कोच के नाम के पीछे भी 'SON'लगा हुआ है. केवल एक खिलाड़ी है, जिसके नाम का अंत 'RAM' के साथ होता है.

दरअसल फीफा वर्ल्ड कप 2018 में शामिल आइसलैंड की टीम के साथ ये अजीब संयोग जुड़ा है. इस टीम के 22 खिलाड़ियों के नाम के पीछे 'SON'है. वहीं कोच के नाम का अंत भी इसके साथ ही होता है. आइसलैंड टीम के कोच का नाम हॉलग्रीमसन है. इस टीम का केवल एक खिलाड़ी ही ऐसा है, जिसके नाम के पीछे 'SON'नहीं लगा हुआ है.

टीम में SCHRAM ही एक ऐसे प्लेयर हैं, जिनके नम का अंत 'SON' के साथ नहीं हो रहा है. एक खिलाड़ी SCHRAM को छोड़ दिया जाए, तो कप्तान एरॉन गुन्नारसन से लेकर कोच के नाम के अंत में 'सन' आता है. हालांकि इसको केवल एक इत्तेफाक ही कहा जा सकता है.

बता दें कि आइसलैंड जनसंख्या के मामले में सबसे छोटा देश है. इसके बाद भी वह फुटबॉल में कई बड़ी टीमों को टक्कर दे रहा है. यूरो 2016 में आइसलैंड ने इंग्लैंड को हराकर सबको चौंका दिया था. हालांकि इसके बाद अगले मुकाबले में उसको फ्रांस के हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा था.

First published: 15 June 2018, 12:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी