Home » खेल » FIFA World Cup 2018: russian government orders media blackout on crime news for World Cup
 

रूस में 10 दिन से नहीं छपी अपराध की खबरें, 50 दिनों तक होगा ऐसा,ये है वजह

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 June 2018, 17:08 IST
(file photo )

रूस सरकार ने फीफा विश्व कप 2018 के चलते 50 दिन तक मीडिया में क्राइम से जुड़ी खबरें नहीं छापने का आदेश जारी किया है. सरकार के आदेश के बाद पिछले 10 दिनों के अंदर 85 पुलिस रीजन में मीडिया में अपराध से जुड़ी कोई खबर प्रकाशित नहीं हुई है. माना जा रहा है कि फीफा विश्वकप के दौरान अपराधिक खबरें नहीं छापने के पीछे राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन रूस की छवि को सुधारना चाहते हैं. वे रूस की अपराध मुक्त छवि बनाने की कोशिश कर रहे हैं.

मीडिया खबरों के अनुसार, रूस के आंतरिक मंत्रालय की प्रेस सर्विस की ओर से पुलिस को आदेश दिया गया है कि वो अपराधिक घटनाओं से जुड़ी खबरों की जानकारी मीडिया को ना दे. केवल सकारात्मक खबरें ही मीडिया को दी जाएं. इस आदेश के जारी होने के बाद 6 जून से अब तक मीडिया में किसी अपराधी को पकड़ने और मामले सुलझाने की खबर नहीं छपी है.

सेंट्रल फेडरल डिस्ट्रिक्ट के एक कर्नल ने बताया कि उनको क्राइम से जुड़ी खबरें, खोजी अभियान और सुरक्षा से जुड़ी खबरों के बारे में मीडिया को जानकारी नहीं देने के लिए कहा गया है. पुलिस को आदेश दिया गया है कि वो 25 जुलाई तक ऐसी कोई भी खबर मीडिया को ना दे. इसके साथ ही पुलिस की नजर सोशल मीडिया पर भी बनी हुई है.

आपको बता दें कि रूस FIFA World Cup 2018 की मेजबानी कर रहा है. फीफा को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. सेंट पीटर्सबर्ग में स्टेडियम के आसपास मिसाइल लॉन्चर और एंट्री ड्रोन जैमर लगाए गए हैं. ताकि किसी भी आतंकी हमले से निपटा जा सके. इसके साथ ही युक्रेन से लगे समुंद्र में भी सुरक्षा को कड़ा किया गया है. बता दें कि पिछले साल सेंट पीटर्सबर्ग में स्टेडियम के पास ही विस्फोट हुआ था. इसको देखते हुए सुरक्षा को कड़ा किया गया है.

ये भी पढ़ें- विराट ने पास किया यो-यो टेस्ट, लेकिन IPL में दमदार परफॉर्म करने वाला ये खिलाड़ी हुआ फेल

First published: 16 June 2018, 17:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी