Home » खेल » Fifa World Cup 2018: Today the opening ceremony in this occasion google make doodle
 

FIFA World Cup 2018: आज से फुटबॉल महासमर का रोमांच शुरु, इस चैनल पर देखें लाइव

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 June 2018, 12:07 IST

फीफा वर्ल्ड कप 2018 आज से शुरू होने जा रहा है. आज फुटबॉल के इस महाकुंभ की ओपनिंग सेरेमनी है. इस सेरेमनी में चार चांद लगाने के लिए मौजूद होंगे ब्राजील के महान फुटबॉलर रोनाल्डो और ब्रिटेन के पॉप स्टार रॉबी विलियम्स. इनके अलावा इस ओपनिंग सेरेमनी में रॉबी विलियम्स रूस की एडा गरिफुलिना के साथ परफॉर्म करती दिखेंगी.

इस सेरेमनी के बाद एक उद्घाटन मैच खेला जाएगा. यह उद्घाटन मैच समॉस्को के लुजिन्हकी स्टेडियम में खेला जाएगा जिसमें रूस और सऊदी अरब की टीमें आमने-सामनें होंगी. तो आज से फुटबॉल चहेतों का रोमांच चरम पर होगा.

फीफा वर्ल्ड कप 2018 का जुनून दुनिया भर के दर्शकों में किस कदर छाया हुआ है, इसका अंदाजा आप गूगल के डूडल से ही लगा सकते हैं. बता दें कि फीफा वर्ल्ड कप 2018 का यह 21वां संस्करण है, जो 14 जून से लेकर 21 जुलाई तक चलने वाला है. वहीं इसमें जर्मनी, आइसलैंड, पनामा, अर्जेंटीना, फ्रांस और ब्राजील जैसे देश हिस्सा ले रहे हैं.

ये भी पढ़ें-Ind vs Afg Test: ऐतिहासिक टेस्ट में धवन की फिफ्टी पूरी, टीम इंडिया 100 रन के पार

फुटबॉल के इस महाकुंभ में कुल करीब 64 मैच खेले जाएंगे, जिसका फाइनल मुकाबला 15 जुलाई को मॉस्को के लुजिन्हकी स्टेडियम में होगा. साथ ही आपको यह भी बता दें कि इस फीफा वर्ल्ड कप 2018 की ओपनिंग सेरेमनी का सीधा प्रसारण सोनी नेटवर्क पर देख पाएंगे, जो आज यानी गुरुवार की शाम 6:30 बजे शुरू होगी.

First published: 14 June 2018, 12:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी